Advertisement
23 August 2017

अफरीदी ने नेटवेस्‍ट टी-20 ब्‍लास्‍ट में महज 42 गेंदों में जड़ा शतक

'बूम-बूम अफरीदी'' के नाम से लोकप्रिय पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी जलवा बरकरार है। अफरीदी ने मंगलवार को नेटवेस्‍ट टी-20 ब्‍लास्‍ट क्‍वार्टर फाइनल में महज 42 गेंदों पर शतक जड़कर अपनी बल्लेबाजी का एक बार फिर लोहा मनवा दिया।

हैंपशायर की तरफ से पारी की शुरुआत करने आए अफरीदी ने 43 गेंदों पर 101 रन बनाए। इस धुआंधार पारी में 7 छक्के और 10 चौके शामिल थे। 37 वर्षीय अफरीदी ने मैदान के हर कोने में शॉट लगाए और विपक्षी गेंदबाज उनके आगे पूरी तरह असहाय नजर आए।

पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी विश्व क्रिकेट में तोबड़तोड़ पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं। राइट हैंड बैट्समैन अफरीदी ने पहला अपना मैच 1996 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। अतंरराष्ट्रीय क्रिकेट में वे 37 गेंदों में शतक जमा चुके हैं।

Advertisement

गौरतलब है कि पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी की गिनती दुनिया के सबसे तूफानी बल्लेबाजों में होती है। अफरीदी ने श्रीलंका के खिलाफ 1996 में अपना पहला वनडे मैच खेला था। एक जमाने में उनके नाम 37 गेंदों में शतक लगाने का रिकॉर्ड था, जिसे साल 2014 में कोरी एंडरसन ने तोड़ा। उन्होंने 36 गेंदों में शतक ठोका। इसके एक साल बाद यह रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के नाम हो गया, जिन्होंने 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 31 गेंदों में शतक जड़ दिया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Shahid Afridi, blasts 42-ball century, Natwest T20 Blast, Hampshire, Derbyshire
OUTLOOK 23 August, 2017
Advertisement