Advertisement
19 March 2018

शमी 17 और 18 फरवरी को दुबई के होटल में रुके थेः बीसीसीआइ

भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी दक्षिण अफ्रीका के दौरे से लौटते वक्त शमी 17 और 18 फरवरी को दुबई के होटल में रुके थे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने आज कोलकाता पुलिस को यह जानकारी दी। शमी की पत्नी हसीन जहां ने आरोप लगाया है कि शमी ने दुबई में इंग्लैंड के व्यापारी मुहम्मद भाई के कहने पर अलिसबा नामक एक पाकिस्तानी महिला से रुपये लिए थे।


दूसरी ओर, कोलकाता पुलिस की एक टीम शमी की संपत्ति की जांच के लिए उत्तर प्रदेश के अमरोहा स्थित घर पर पहुंची। टीम यहां संपत्ति के बारे में शमी के परिजनों से जानकारी ली। इस बीच, शमी ने कहा कि वह और उनका परिवार जांच में पुलिस को पूरा सहयोग करेगा। उन्होंने कहा कि मेरी पत्नी आधे आरोप भी साबित करने में विफल रही है। मैं यह देखना चाहता हूं कि वह कहां तक जाती है। उन्होंने कहा कि सात-आठ दिनों तक मैंने भी मामले को सुलझाने की कोशिश की पर उसने खुलेआम ऐसा करने से इनकार कर दिया। अब मेरे पास कानूनी प्रक्रिया अपनाने के अलावा कोई विकल्प नहीं रह गया है।

Advertisement


गौरतलब है कि शमी की पत्नी ने उन पर कई बार शारीरिक और मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने और दूसरी महिलाओं से विवाहेत्तर संबंध रखने का आरोप लगाया है। इसके बाद क्रिकेटर पर आइपीसी की कई धाराओं के तहत मुकदमे दर्ज किए गए हैं। शमी ने कहा कि इस मामले का मेरे खेल से कोई लेना-देना नहीं है। यह मेरे करिअर को खत्म करने की साजिश है। उन्होंने कहा कि मैंने बीसीसीआइ से आग्रह किया है कि वह इस मामले की जांच जल्द शुरू करे ताकि मैं खुद को निर्दोष साबित कर प्रैक्टिस शुरू कर सकूं जिससे मेरा क्रिकेट प्रभावित नहीं हो।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bcci, confirmed, Mohammed, Shami, stayed, hotel, Dubai
OUTLOOK 19 March, 2018
Advertisement