Advertisement
13 September 2015

टी20 विश्व कप 2016 तक टीम निदेशक बने रहेंगे शास्त्री

गूगल

रवि शास्त्री को अगस्त 2014 में भारतीय क्रिकेट टीम का निदेशक नियुक्त किया गया था। उनके कार्यकाल में सात महीने का और विस्तार करके अप्रैल 2016 में टी20 विश्व कप खत्म होने तक बढाया गया है। छठा टी20 विश्व कप भारत में 11 मार्च से तीन अप्रैल तक होगा।

पूर्व हरफनमौला शास्त्री ने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में हार के बाद पद संभाला था। इसके बाद भारतीय टीम ने इंग्लैंड में वनडे श्रृंखला जीती। उनके टीम निदेशक रहते टीम आस्टेलिया और न्यूजीलैंड में हुए 50 ओवरों के विश्व कप में सेमीफाइनल तक पहुंची। इसके अलावा विराट कोहली की अगुवाई में टेस्ट टीम ने श्रीलंका में 22 साल बाद श्रृंखला जीती।सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की सदस्यता वाली सलाहकार समिति ने उनके कार्यकाल में विस्तार की सलाह दी थी। समिति ने सहायक कोचों का कार्यकाल भी अगले साल टी20 विश्व कप के बाद तक बढ़ाने की सलाह दी है। संजय बांगड़ बल्लेबाजी के सहायक कोच होंगे जबकि भरत अरूण गेंदबाजी और आर श्रीधर फील्डिंग के सहायक कोच रहेंगे।

बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया और सचिव अनुराग ठाकुर ने सहयोगी स्टाफ के काम की तारीफ की और इस फैसले को सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया। ऐसी अटकलें हैं कि कोचिंग के लिए अच्छे उम्मीदवारों के अभाव में यह फैसला लिया गया है। ठाकुर ने हाल ही में श्रीलंका में कहा था कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला से पहले नये कोच का ऐलान किया जाएगा। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में भारतीय टीम की शानदार वापसी और जीत ने शास्त्री के पक्ष में माहौल बनाया। क्रिकेट सलाहकार समिति का गठन कोच के लिए सिफारिशों के लिए किया गया था लेकिन समिति की अभी तक सिर्फ एक बैठक हुई है।

Advertisement

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बीसीसीआई, रवि शास्त्री, टी20 विश्व कप, भारतीय क्रिकेट टीम, जगमोहन डालमिया
OUTLOOK 13 September, 2015
Advertisement