Advertisement
09 June 2017

जानिए, आखिर धोनी ने क्यों कहा शोएब अख्तर को ‘टफेस्ट बॉलर’

दरअसल, एमएस धोनी ने चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान को मात देकर जीत हासिल करने के बाद आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान यह खुलासा किया कि अपने शानदार करियर में उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के कठिन गेंदबाज का सामना किया था।

धोनी ने कहा, ‘मेरी तकनीक की कुछ सीमाएं हैं और सभी तेज गेंदबाजों का सामना करना बहुत मुश्किल था। तब भी अगर मुझे किसी एक का चयन करना होगा तो मैं शोएब अख्तर का नाम लूंगा।’ गौरतलब है कि धोनी ने अख्तर के खिलाफ केवल 10 अंतरराष्ट्रीय मैच, 5 टेस्ट और इतने ही वनडे मैच खेले।

पूर्व कप्तान से जब पूछा गया कि उन्होंने ब्रेट ली, डेल स्टेन, स्टुअर्ट ब्राड, मोर्ने मोर्कल और जेम्स एंडरसन के बजाय अख्तर का चयन ही क्यों किया तो  उन्होंने कहा, सामान्य सा कारण है। वह तेज गेंद करता था, वह यॉर्कर कर सकता था, वह बाउंसर कर सकता था और आप कभी बीमर की उम्मीद भी कर सकते थे। उसके बारे में कुछ भी भविष्यवाणी करना मुश्किल था, लेकिन उसके खिलाफ खेलने का अपना अलग आनंद था।

Advertisement

धोनी फिलहाल लंदन में चैम्पियंस ट्रॉफी टीम का हिस्सा हैं। भारत ने अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला था और जीत हासिल की थी, हालांकि इस मैच में धोनी को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था।  

      

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: धोनी, शोएब अख्तर, ‘टफेस्ट बॉलर, Shoaib Akhtar, toughest bowler, Dhoni
OUTLOOK 09 June, 2017
Advertisement