Advertisement
03 June 2020

पाकिस्तान सुपर लीग को लेकर शोएब अख्तर का दावा, आर्थिक संकट के कारण कुछ मालिक अपनी टीम बेचना चाहते हैं

FILE PHOTO

जैसा देश, वैसा ही वहां की हर चीज का हाल होता है। देश के रूप में पाकिस्तान की हालत बेहद खराब है और कोविड-19 महामारी ने उनके देश की स्थिति को और खराब कर दिया। वहीं देश की क्रिकेट टीम भी लंबे समय से बेहाल है और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का बुरा हाल भी किसी से छुपा नहीं है। अब उनके पूर्व दिग्गज क्रिकेटर शोएब अख्तर ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) से जुड़े बड़े खुलासे व दावे किए हैं। अख्तर ने कहा है कि पीएसएल आर्थिक संकट का सामना कर रहा है और कुछ मालिक अपनी टीमों को बेचना चाहते हैं।

कोविड-19 की वजह से अंत होने से पहले ही खत्म कर दिया गया था पीएसएल

कोरोना महामारी से ठीक पहले जब पाकिस्तान सुपर लीग चल रहा था, तब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड काफी बड़ी-बड़ी बातें करता था कि इस लीग ने सब कुछ बदलकर रख दिया है, सभी विदेशी खिलाड़ी पाकिस्तान में खेलने को लेकर उत्साहित हैं और ना जाने क्या-क्या लेकिन शोएब अख्तर का कहना है कि पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) वित्तीय संकट से जूझ रहा है और कुछ टीम मालिक अपनी टीमों को बेचना भी चाहते हैं। गौरतलब है कि पाकिस्तान सुपर लीग 2020 कोविड-19 की वजह से अपना अंत होने से पहले ही खत्म कर दिया गया था।

Advertisement

अगले 16 से 18 महीने तक होने की संभावना नहीं

शोएब अख्तर ने एक टेलीविजन कार्यक्रम में दावा किया कि पीएसएल के अगले 16 से 18 महीने तक होने की संभावना नहीं है। उन्होंने कहा, ‘मैं जानता हूं कि कुछ लोगों को यह सुनना पसंद नहीं होगा लेकिन कुछ टीम मालिक अपनी फ्रेंचाइजी टीमों को बेचना चाहते हैं। मुझे पीएसएल को बचाए रखने के लिए वित्तीय और गैर वित्तीय सहायता करने में खुशी होगी।’

डेरेन सैमी ने पाकिस्तान में रहने का किया था फैसला

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व ऑलराउंडर डेरेन सैमी ने हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग के बाद तब पाकिस्तानी फैंस की काफी उम्मीदें जगा दी थीं, जब उन्होंने पाकिस्तान में रहने का फैसला किया था। सबको लगा कि पाकिस्तान सुपर लीग ने विदेशी खिलाड़ियों पर काफी प्रभाव छोड़ा लेकिन बहुत से कोच और विदेशी खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट के बाद वहां के बुरे हालात, बाहर ना घूमने की नसीहतें और तमाम अन्य चीजों के बारे में बोलते हुए पाकिस्तान सुपर लीग से दोबारा ना जुड़ने के बारे में कहा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Shoaib Akhtar, claim, Pakistan, Super, League, financial, crisis, owners, sell, teams
OUTLOOK 03 June, 2020
Advertisement