Advertisement
04 December 2016

स्मिथ की रिकार्ड पारी से आस्ट्रेलिया जीता

गूगल

स्मिथ ने 157 गेंदों पर 14 चौकों और चार छक्कों की मदद से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर सबसे बड़ी पारी का नया रिकार्ड बनाया। उन्होंने टेविस हेड (52) के साथ पांचवें विकेट के लिये 157 रन की साझेदारी निभायी जिससे टास जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरा आस्ट्रेलिया शुरूआती झटकों से उबरकर आठ विकेट पर 324 रन बनाने में सफल रहा जो इस मैदान पर सर्वोच्च स्कोर है।

न्यूजीलैंड बडे़ लक्ष्य के सामने शुरू में लड़खड़ा गया। गुप्टिल ने 102 गेंदों पर दस चौकों और छह छक्कों की मदद से 114 रन बनाये। अपने करियर का 11वां शतक लगाने वाले गुप्टिल ने वनडे में 5000 रन भी पूरे किये लेकिन उनके अलावा केवल कोलिन मुनरो (49), जेम्स नीशाम (34) और मैट हेनरी (27) ही दोहरे अंक में पहुंचे। न्यूजीलैंड की टीम 44.2 ओवर में 256 रन पर आउट हो गयी और इस तरह से आस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनायी।

आस्ट्रेलिया की तरफ से हेजलवुड ने 49 रन देकर तीन जबकि मिशेल मार्श, पैट कमिन्स और एडम जंपा ने दो-दो विकेट लिये।

Advertisement

आस्ट्रेलिया की आज की जीत के नायक स्मिथ रहे। उन्हें 12 और 152 रन पर जीवनदान मिले और इसका फायदा उठाकर वह अपने करियर की सर्वोच्च पारी खेलने में सफल रहे। आस्ट्रेलिया की ओर से सातवां सर्वोच्च स्कोर बनाने के दौरान स्मिथ ने पिछले साल विश्व कप में इस मैदान पर बनाए दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के 162 रन के स्कोर को पीछे छोड़ा।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Steve Smith, record-breaking century, Australia, beat, New Zealand, Chappell-Hadlee Trophy, ODI series
OUTLOOK 04 December, 2016
Advertisement