Advertisement
06 September 2017

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर इमरान ताहिर को पाकिस्तानी हाई कमीशन से निकाला गया बाहर

दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने पाकिस्तान उच्चायोग पर अपमानित करने का आरोप लगाया है। इमरान ताहिर ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर पर इसका खुलासा किया है। इमरान ताहिर ने ट्वीट कर आरोप लगाया है कि उनके साथ इंग्लैंड के बर्मिंघम स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग में दुर्व्यवहार किया गया।

ताहिर ने कहा कि वो अपने परिवार के सदस्यों के लिए पाकिस्तानी वीजा लेने के लिए उच्चायोग में गए थे लेकिन वहां पर उनके साथ उच्चायोग के कर्मचारीयों ने दुर्व्यवहार किया। बता दें कि ताहिर को पाकिस्तान के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए फॉफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली वर्ल्ड इलेवन की टीम में शामिल किया गया है। ये सीरीज 12 सितंबर से पाकिस्तान में शुरु हो रही है। 8 साल बाद पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय मैच का आयोजन हो रहा है। 2009 में श्रीलंका टीम पर हुए आतंका हमले के बाद पाकिस्तान में किसी बड़े टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हुआ है।वर्ल्ड इलेवन में कोई भी भारतीय क्रिकेटर शामिल नहीं है।

इमरान ताहिर ने ट्वीट कहा, आज मुझे बर्मिंघम स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग में बहुत दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति का सामना करना पड़ा। मैं अपने परिवार के सदस्यों के साथ पाकिस्तानी वीजा लेने के लिए उच्चायोग गया था। वहां काफी देर तक इंतजार करने के बाद मुझे कर्मचारियों ने ऑफिस बाहर कर दिया। उन्होंने मुझसे कहा कि ऑफिस का समय खत्म हो गया है और वे दूतावास बंद कर रहे हैं, सच मानिए इस बात से काफी आहत हूं।

Advertisement

ताहिर ने बताया, "इसके बाद आईबीएन अब्बास हाई कमिश्नर के आदेश पर हमें वीजा जारी किया गया। यह एक विडंबना है कि पाकिस्तानी मूल दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर होने और वर्ल्ड इलेवन टीम का सदस्य होने के बाद मुझे इतनी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि हाई कमिश्नर ने हमें इस मुश्किल स्थिति से बचा लिया। अब्बास को मुझे बचाने के लिए धन्यवाद।"

गौरतलब है कि पाकिस्तान में 12 सितंबर से 3 मैचों की टी-20 सीरीज शुरु हो रही है। इस दौरान आईसीसी की वर्ल्ड इलेवन चैम्पियंस ट्रॉफी की मौजूदा विजेता पाकिस्तानी टीम के खिलाफ लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में 12, 13 और 15 सितम्बर को टी-20 मैच खेलेगी। ये डे-नाइट मैच होंगे। आईसीसी की वर्ल्ड इलेवन टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी फाफ डू प्लेसिस को सौंपी गई है। वर्ल्ड इलेवन टीम में डेविड मिलर (साउथ अफ्रीका), ग्रांट इलियोट (न्यूजीलैंड), सैमुअल बद्री (वेस्टइंडीज), बेन कटिंगा (ऑस्ट्रेलिया), मॉर्नी मॉर्कल (साउथ अफ्रीका), टिम पेन (ऑस्ट्रेलिया), थिसारा परेरा (श्रीलंका), तमीम इकबाल (बांग्लादेश) और इमरान ताहिर (साउथ अफ्रीका) शामिल हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: South African cricketer, Imran Tahir, humiliated, expelled, Pakistan High Commission, Birmingham
OUTLOOK 06 September, 2017
Advertisement