Advertisement
16 August 2017

प्रतिबंध से मुक्ति मिलने के बाद श्रीसंत ने मनाया जश्न, 4 साल बाद मैदान पर की वापसी

जहां एक ओर पूरा देश 71वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मना रहा है, वहीं केरल के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने भी क्रिकेट मैदान में लौटते हुए प्रतिबंध से मुक्ति मिलने की आजादी का जश्न मनाया। श्रीसंत ने एक प्रदर्शनी मैच खेलकर चार साल बाद क्रिकेट मैदान पर वापसी की। मैदान पर उतरते ही दर्शकों ने श्रीसंत का जोरदार स्वागत किया। दोनों टीमों के सदस्यों ने गुलाब देकर मैदान पर उतरे श्रीसंत का स्वागत किया।

बीसीसीआइ ने 2013 में आइपीएल में मैच फिक्सिंग के चलते श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। जिसके बाद श्रीसंत को किसी भी क्रिकेट मैदान पर प्रवेश की अनुमति नहीं थी। यहां तक कि वह टीम के प्रशिक्षण सत्र में भी हिस्सा नहीं ले सकते थे। केरल हाई कोर्ट ने सात अगस्त को श्रीसंत को बड़ी राहत देते हुए बीसीसीआइ द्वारा उन पर लगाया गया प्रतिबंध हटा दिया।

श्रीसंत ने मंगलवार को प्रदर्शनी मैच में प्रोड्यूसर्स इलेवन के खिलाफ प्लेबैक सिंगर्स इलेवन का नेतृत्व किया। इस मैच में श्रीसंत ने पारी की शुरुआत की और अच्छी बल्लेबाजी की। श्रीसंत ने मंगलवार को मैदान पर तिरंगा भी फहराया। मैच के बाद तेज़ गेंदबाज़ ने कहा कि, "मैं बहुत खुश हूं और वापसी कर चुका हूं। मैं टीम इंडिया में अपनी वापसी की शुरुआत करूंगा। मैं यहां से तिरुवनंतपुरम जाऊंगा और उसके बाद आगे बढूंगा। इसके बाद भारतीय टीम में वापसी करूंगा।"

Advertisement

गौरतलब है कि श्रीसंत ने भारत की ओर से 27 टेस्ट में 87 और 53 वनडे मैचों में 75 विकेट चटकाए हैं। श्रीसंत ने आखिरी बार अगस्त 2011 में टीम इंडिया के लिए अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Sreesanth, back on cricket field, after four years, Kerala High Court, Board of Control for Cricket in India (BCCI), Delhi court
OUTLOOK 16 August, 2017
Advertisement