Advertisement
14 September 2021

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, लिखा ये पोस्ट

ANI

टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। उन्होंने यह जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी। मलिंगा टेस्ट और वन-डे से पहले ही संन्यास ले चुके थे।  यॉर्कर और स्लो गेंद डालने में माहिर मलिंगा कभी-कभी अपनी बल्लेबाजी से भी विपक्षी टीम को चौंकाते रहते थे।

मलिंगा ने ट्वीट किया, "अपने टी-20 जूतों को लटका रहा हूं। क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले रहा हूं! उन सभी का शुक्रिया, जिन्होंने मेरी यात्रा में मेरा साथ दिया और आने वाले वर्षों में युवा क्रिकेटरों के साथ मेरे अनुभव को साझा करने के लिए उत्सुक हूं।"

मलिंगा ने कहा, "आज का दिन मेरे लिए बहुत खास है। मैं आप सभी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होंने मेरे पूरे टी-20 करियर में मेरा साथ दिया। आज मैंने अपने टी20 गेंदबाजी को 100 फीसदी आराम देने का फैसला किया है। मैं श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड, मुंबई इंडियंस, मेलबर्न स्टार्स, केंट क्रिकेट क्लब, रंगपुर राइडर्स, गुयाना वॉरियर्स, मराठा वॉरियर्स और मॉन्ट्रियल टाइगर्स को धन्यवाद देना चाहता हूं।"

Advertisement

उन्होंने कहा, "अब मैं अपने अनुभव को उन युवा क्रिकेटरों के साथ साझा करना चाहता हूं, जो अपनी राष्ट्रीय टीम और फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना चाहते हैं। खेल के लिए मेरा प्यार कभी कम नहीं होग।. हम अपने युवाओं को इतिहास बनाते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं।"

मलिंगा ने श्रीलंका के लिए 30 टेस्ट मैच, 226 वनडे और 84 T20 मुकाबले खेले, जिसमें उन्होंने 546 विकेट चटकाए। मलिंगा ने आखिरी बार मार्च 2020 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पल्लेकेले में एक टी20 मैच खेला था। मलिंगा ने 2011 में टेस्ट और 2019 में वनडे प्रारूप से संन्यास की घोषणा की थी। इसी साल जनवरी में मलिंगा ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट से भी संन्यास की घोषणा की थी, जब उन्हें मुंबई इंडियंस ने रिलीज कर दिया था। मलिंगा टी 20 में 100 विकेट अपने नाम करने पहले गेंदबाज बने थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Sri Lankan, bowler, Lasith Malinga, retires, cricket
OUTLOOK 14 September, 2021
Advertisement