Advertisement
18 November 2016

हम पर तंज कसना बंद कर दीजिये, अश्विन ने मीडिया से कहा

गूगल

अश्विन से जब पिच के बारे में उनके आकलन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, मैं नहीं जानता कि हमपर इस तरह के तंज क्यों कसे जाते हैं। ईमानदारी से कहूं तो यह एक ताने की तरह दिखता है कि आप भारतीय विकेटों को इस तरह देखते हो। ऐसा सचमुच लगता है। आप लोग पूरे दिन मैच देखते हो और पिच का आकलन आप हमसे बेहतर तरीके से कर सकते हो।

उन्होंने कहा, ईमानदारी से कहूं तो एक दिन प्रेस कांफ्रेंस में आकर इस तरह पिच के बारे में सवालों का जवाब नहीं देना चाहूंगा। अश्विन ने जो रूट (53) के अहम विकेट सहित दो विकेट प्राप्त किये। उन्होंने पिच के बारे में कहा कि यह उनकी पसंद के अनुरूप थी। उन्होंने कहा, मुझे पिच पर गेंदबाजी करने में मजा आया। विकेट कुछ समय बाद खराब हो सकता है। इस पर बल्लेबाजी करना और ज्यादा मुश्किल हो जायेगा।

अश्विन ने बल्लेबाजी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए महत्वपूर्ण अर्धशतकीय पारी खेली। वह 2016 में दो टेस्ट शतक जड़ चुके हैं। उन्होंने कहा, मैं बल्लेबाजी का भी लुत्फ उठा रहा हूं। मैं और अधिक सकारात्मक होने की कोशिश करता हूं। मैंने पिछले चार से पांच महीनों में काफी योगदान किया है। कुछ आक्रमण ऐसे होते हैं जहां आप बल्लेबाजी करने में आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करते हो।

Advertisement

अश्विन ने 2012 दौरे के बारे में बताया जिसमें उन्होंने चार मैचों में 60.75 के औसत से रन बनाये थे। उन्होंने कहा, जब से इंग्लैंड की टीम ने पिछली बार यहां का दौरा किया था, तब से मैं इंग्लैंड के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं। जब भी मैं उनके खिलाफ खेलता हूं तो यह मनोवैग्यानिक लाभ होता है।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ravichandran Ashwin, criticising, slow and spin, Indian, pitches, रविचंद्रन अश्विन, धीमी पिच, स्पिन
OUTLOOK 18 November, 2016
Advertisement