Advertisement
21 June 2017

कुंबले को नहीं उनका विरोध करने वालों को होना चाहिए बाहर: सुनील गावस्कर

File photo

पूर्व क्रिकेटर और कप्तान सुनील गावस्कर ने काफी सख्त लहजे में टीम इंडिया के उन खिलाड़ियों पर निशाना साधा है जो अनिल कुंबले के काम करने के ढंग का विरोध कर रहे हैं। गावस्कर ने कुंबले के इस्तीफे को दुखद बताते हुए कहा है कि उन्हें विराट कोहली और अनिल कुंबले के बीच चल रहे मनमुटाव की ज्यादा जानकारी नहीं थी। गावस्कर ने एनडीटीवी से बातचीत में यह बात कही है।

गावस्कर ने कहा, “अगर खिलाड़ियों को ऐसा कोच चाहिए जो उनसे कहे कि ठीक है, आज प्रैक्टिस मत करो, क्योंकि आप अच्छा महसूस नहीं कर रहे हैं। छुट्टी लें और शॉपिंग करें, अनिल कुंबले वैसे शख्स नहीं हैं। जो खिलाड़ी अनिल कुंबले के खिलाफ शिकायत कर रहे हैं, मुझे लगता है कि उन्हें टीम से बाहर होना चाहिए।”

गावस्कर ने कहा कि कुंबले ने पिछले एक साल में अच्छे नतीजे दिए हैं। गावस्कर ने कहा जब से अनिल कुंबले ने पद संभाला है, उन्होंने अच्छे नतीजे दिए हैं। उन्होंने कहा कि एक साल के कुंबले के कार्यकाल में उन्हें कुछ भी गलत नहीं लगाता। गावस्कर ने कहा कि फासले हर टीम में आते हैं, लेकिन अंत में नतीजे देखने चाहिए।

Advertisement

गावस्कर ने कहा कि अनिल कुंबले ने पिछले एक साल में शानदार काम किया हैं। इसलिए वे उनके सख्त कोच के रवैये को लेकर उनकी बदनामी नहीं कर सकते।

इस सवाल के जवाब में कि टीम इंडिया का अगला कोच कौन होगा? इस पर गावस्कर ने कहा, उन्हें नहीं मालूम। लेकिन भारत-श्रीलंका सीरीज तक मुख्य कोच की नियुक्ति हो जानी चाहिए।

कुंबले के इस्तीफे के बाद भी विवाद थमता नहीं दिख रहा है। शूटर अभिनव बिंद्र और बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने भी इस विवाद को लेकर अपने ही अंदाज में ट्वीट किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: anil kumble, sunil gawaskar, team india, bcci, virat kohli
OUTLOOK 21 June, 2017
Advertisement