Advertisement
03 July 2024

टी20 विश्व कप खुलासा: भारत के खिलाफ क्यों मैच नहीं खेला था ये तेज़ गेंदबाज, सामने आई चौंकाने वाली वजह

बांग्लादेश ने कथित तौर पर उप-कप्तान तस्कीन अहमद को टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ महत्वपूर्ण सुपर आठ मुकाबले से बाहर कर दिया क्योंकि वह अधिक सो गए थे और टीम बस से चूक गए थे, इस दावे का तेज गेंदबाज ने खंडन किया और कहा कि यह टीम संयोजन कारणों से था।

बांग्लादेश 22 जून को नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ में आयोजित गेम 50 रनों से हार गया, जिसमें टाइगर्स ने केवल एक बदलाव किया, तस्कीन की जगह जेकर अली को शामिल किया।

ईएसपीएन क्रिकइंफो ने तास्किन के हवाले से ढाका स्थित अखबार अजकर पत्रिका को यह बात कही, "मुझे थोड़ी देर हो गई थी, लेकिन मैं टॉस से पहले मैदान पर पहुंच गया। मैं टॉस से लगभग 30-40 मिनट पहले मैदान पर पहुंचा। मुझसे टीम की बस छूट गई। बस सुबह 8.35 बजे होटल से रवाना हुई।" 

Advertisement

उन्होंने कहा, "मैं सुबह 8.43 बजे मैदान के लिए निकला। मैं बस के साथ लगभग मैदान पर पहुंच गया था। ऐसा नहीं है कि उन्होंने मुझे नहीं चुना क्योंकि मैं देर से पहुंचा। मैं वैसे भी खेलने नहीं जा रहा था।"

तस्किन ने 24 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश के अगले मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में वापसी की। 

हालांकि तस्किन ने अपने कृत्य के लिए माफी मांगी, अनुभवी ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन ने कहा कि तेज गेंदबाज के देर से आने के कारण उनके लिए चयनित होना "मुश्किल" हो गया। 

शाकिब ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, "बस आमतौर पर एक निश्चित समय पर निकलती है। यह नियम है कि टीम बस किसी का इंतजार नहीं करती है। अगर संयोग से किसी की बस छूट जाती है, तो वे प्रबंधकों की कार या टैक्सी में आ सकते हैं। वेस्ट इंडीज एक कठिन है परिवहन के लिए जगह। वह टॉस से 5-10 मिनट पहले पहुंचे, इसलिए स्वाभाविक रूप से टीम प्रबंधन के लिए उनका चयन करना मुश्किल था।"

उन्होंने कहा, "यह खिलाड़ी के लिए भी एक कठिन स्थिति थी। तस्किन ने टीम से माफी मांगी और सभी ने इसे बहुत सामान्य रूप से लिया। यह एक अनजाने में हुई गलती थी। यह वहीं खत्म हो गया।"

रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना के लिए तस्कीन पर कोई जुर्माना नहीं लगाया गया। 

घटना के बारे में पूछे जाने पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा, "जब मैंने देखा कि तस्कीन अंतिम एकादश में नहीं है, तो मैंने (टीम मैनेजर) रबीद (इमाम) को फोन किया, जिन्होंने मुझे बताया कि तस्कीन टीम बस से चूक गए। लेकिन (रबीद ने कहा कि) वह अभी मैदान में हैं, वह थोड़ा देर से पहुंचे।"

उन्होंने कहा, "मैं संबंधित विभाग की रिपोर्ट पढूंगा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: T20 world cup 2024, india vs Bangladesh, taskin ahmed, shocking report
OUTLOOK 03 July, 2024
Advertisement