Advertisement
04 July 2024

पीएम मोदी से मिले टी20 विश्व चैंपियंस, शाम को मुंबई में ट्रॉफी संग होगा 'रोड शो'

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने आवास पर नाश्ते पर आईसीसी टी20 विश्व कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम से मुलाकात की। बैठक के बाद, विजयी क्रिकेटर मुंबई के लिए उड़ान भरने के लिए दिल्ली हवाई अड्डे के लिए रवाना हो गए, जहां मरीन ड्राइव और वानखेड़े स्टेडियम में उनके लिए एक भव्य विजय परेड की तैयारी की गई है।

इससे पहले अपने पसंदीदा नायकों को देखने का इंतजार कर रहे प्रशंसकों ने दिल्ली एयरपोर्ट पर गर्मजोशी से उनका स्वागत किया। पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान मेन इन ब्लू ने एक खास जर्सी पहनी थी। जर्सी के सामने मोटे अक्षरों में 'चैंपियंस' लिखा हुआ था।

Advertisement

टीम इंडिया सुबह दिल्ली पहुंची थी। बता दें कि टीम के सदस्य, सहायक कर्मचारी, उनके परिवार और मीडिया बारबाडोस में फंस गए थे, जो तूफान बेरिल से प्रभावित था, उस समय श्रेणी चार का तूफान था जो बारबाडोस से गुजरा था, ब्रिजटाउन में ग्रांटली एडम्स अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा तीन दिनों के लिए बंद था।

उड़ान का आयोजन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह द्वारा किया गया था और गुरुवार सुबह लगभग 6:00 बजे दिल्ली पहुंचने से पहले यह 2 जुलाई को रवाना हुई थी। बोर्ड के अधिकारी और टूर्नामेंट के मीडिया दल के सदस्य भी उड़ान में थे।

जैसे ही भारतीय खिलाड़ी अपने हवाईअड्डों पर उतरे, प्रशंसकों ने जोरदार तालियों के बीच उनका स्वागत किया, जिन्होंने जोर-जोर से 'इंडिया-इंडिया' के नारे लगाए, जबकि कुछ ने उन्हें देखकर अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के नाम भी चिल्लाए। ब्लू रंग के पुरुषों ने भी अपने प्रशंसकों के समर्थन को स्वीकार किया और टीम बस के अंदर बैठने के बाद हाथ हिलाया, जो आईटीसी मौर्या होटल जा रही थी, जहां टीम ठहरेगी।

भारत ने शनिवार को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर आईसीसी ट्रॉफी के 13 साल के सूखे को खत्म किया। विराट कोहली के 76 रन ने भारत को 176/7 तक पहुंचने में मदद की, जबकि हार्दिक पंड्या (3/20) और जसप्रीत बुमराह (2/18) ने हेनरिक क्लासेन के 27 गेंदों में 52 रन के बावजूद प्रोटियाज़ को 169/8 पर रोकने में मदद की। पूरे टूर्नामेंट में 4.17 की शानदार इकोनॉमी रेट से 15 विकेट हासिल करने वाले बुमराह को 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' का सम्मान मिला।

जीत का जश्न मनाने के लिए होटल में टी20 विश्व कप ट्रॉफी वाला एक विशेष केक काटा गया। रोहित शर्मा के अलावा कई सारे खिलाड़ी डांस करते हुए भी दिखे।

रोहित की अगुवाई वाली टीम जश्न मनाने के लिए शाम 5:00 बजे से मुंबई के मरीन ड्राइव और प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में ओपन-टॉप बस की सवारी करेगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Indian fans, t20 world cup, trophy win, team india, delhi airport, pm narendra modi
OUTLOOK 04 July, 2024
Advertisement