Advertisement
30 August 2019

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली टी-20 सीरीज के लिए टीम घोषित, हार्दिक का वापसी तो धोनी बाहर

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। दक्षिण अफ्रीका अपने भारत दौरे पर शुरुआत टी-20 सीरीज के साथ करेगी। इस टी-20 सीरीज में तीन मुकाबले खेले जाएंगे, जिसका पहला मैच 15 सितंबर को धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम पर होना है। एमएसके प्रसाद की अध्यक्ष्ता वाली बीसीसीआई की राष्ट्रीय चयन समिति ने आज विराट कोहली की अगुआई वाली 15 सदस्यीय टी-20 टीम की घोषणा कर दी है।

धोनी के ऊपर पंत को तरजीह

भारतीय टी-20 टीम में महेंद्र सिंह धोनी का नाम शामिल नहीं है जिन्होंने कुछ समय क्रिकेट से दूर रहने का फैसला लिया है। धोनी की जगह टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में ऋिषभ पंत को चुना गया है। टीम में भुवनेश्वर कुमार को जगह नहीं मिली है जबकि श्रेयस अय्यर भारतीय टी-20 टीम का हिस्सा होंगे। इसके अलावा हार्दिक पांड्या एक बार फिर मैदान पर नजर आएंगे। टी-20 सीरीज के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें दो अक्टूबर से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगी। इंडीज दौरे के दौरान तो धोनी सेना में अपनी ट्रेनिंग के लिए ब्रेक पर थे लेकिन इस बार वह टीम के लिए उपलब्ध हो सकते थे। इसके बावजूद चयनकर्ताओं ने उन्हें मौका नहीं दिया है।

Advertisement

ये है भारतीय टी-20 टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पांड्या, वॉशिंग्टन सुंदर, राहुल चाहर, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी।

भारत-दक्षिण अफ्रीका टी-20 सीरीज:

पहला टी-20 - 15 सितंबर- धर्मशाला

दूसरा टी-20 - 18 सितंबर- मोहाली

तीसरा टी-20 - 22 सितंबर- बेंगलुरू

भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम:

पहला टेस्ट - 2 से 6 अक्टूबर- विशाखापट्टनम

दूसरा टेस्ट - 10 से 14 अक्टूबर- मुंबई

तीसरा टेस्ट - 19 से 23 अक्टूबर- रांची

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: India-South Africa, T20 series, Team, Hardik's, Dhoni
OUTLOOK 30 August, 2019
Advertisement