Advertisement
27 August 2024

टीम इंडिया की उपकप्तान स्मृति मंधाना ऑस्ट्रेलिया में इस टीम से खेलेंगी, कप्तान ने की खूब तारीफ

ऑस्ट्रेलिया के आईपीएल यानी विमेंस बिग बैश लीग में भारतीय महिला टीम की उपकप्तान स्मृति मांधना अब एक नई टीम से खेलेंगी। एडिलेड स्ट्राइकर्स ने आखिरकार वर्षों तक पीछा करने के बाद भारतीय स्टार की सेवाएं हासिल कर ली हैं।

भारतीय सलामी बल्लेबाज पहले तीन डब्ल्यूबीबीएल टीमों - ब्रिस्बेन हीट, सिडनी थंडर और होबार्ट हरिकेंस के लिए खेल चुके हैं। वह लीग के नए विदेशी खिलाड़ी प्री-सीजन साइनिंग प्रावधान के तहत रविवार को ड्राफ्ट से पहले मौजूदा चैंपियन स्ट्राइकर्स में शामिल हो गईं।

हालांकि, मंधाना लीग की शुरुआत के लिए उपलब्ध नहीं हो सकती हैं क्योंकि भारत को अक्टूबर के अंत में तीन वनडे मैचों के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करनी है। डब्ल्यूबीबीएल 27 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। 

Advertisement

गौरतलब है कि भारत को 1 दिसंबर को डब्ल्यूबीबीएल फाइनल के ठीक बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैच भी खेलने हैं।

स्ट्राइकर्स की कप्तान ताहलिया मैकग्राथ ने क्रिकेट.कॉम.एयू को बताया, "उत्साहित हैं, ये कहना भी कम होगा। हम पिछले कुछ वर्षों से उसे (उसके साथ) लगातार संपर्क में लाने की कोशिश कर रहे हैं और उसकी बल्लेबाजी अविश्वसनीय है। वह एक बहुत ही शानदार बल्लेबाज है और विपक्षी टीम से जल्द ही गेम छीनने की क्षमता रखती है।" 

क्लब आइकन मेगन शुट्ट ने भी मंधाना के साथ अनुबंध पर इसी तरह की भावनाएं साझा कीं।

मंधाना को मनाने के लिए किए गए प्रयास के बारे में पूछे जाने पर शुट्ट ने कहा, "अनगिनत घंटों तक उसका पीछा करने से मदद मिली है। मैंने उसे द ब्रेव इन द हंड्रेड (इस महीने) में देखा था और वास्तव में उस दोस्ती को फिर से जागृत किया। मैंने उसके साथ आरसीबी में खेला, ताहलिया ने उसके साथ बहुत खेला है, और उसे ल्यूक की कोचिंग शैली पसंद है।"

शुट्ट ने कहा, "वह प्रतिबद्ध है, जो बहुत अच्छी बात है... और एक लेफ्टी का शीर्ष पर होना हमारे लिए बहुत बड़ी बात होगी। उसकी प्रतिभा, मैदान में वह जिन क्षेत्रों और जेबों पर प्रहार करती है, मुझे लगता है कि वह ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में वास्तव में अच्छा खेलती है, उसका ज्ञान खेल में, वह भारत के नेताओं में से एक है, वह हमारे लिए एक संपूर्ण पैकेज है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Team india, vice captain, smriti mandhana, Australia, big bash league
OUTLOOK 27 August, 2024
Advertisement