Advertisement
16 October 2024

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश के कारण रद्द

बुधवार को बेंगलुरु में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन लगातार बारिश के कारण खेल नहीं हो सका। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारी बारिश के कारण खेल दोपहर 2.34 बजे रद्द कर दिया गया।

मैच अधिकारी लगभग 1.50 बजे आउटफील्ड और कवर की पहली परत हटा दिए जाने के बाद लगभग 2 बजे पिच का निरीक्षण करने के लिए आये। लेकिन पिच के दोनों ओर बड़े नमी वाले क्षेत्र थे।

हालांकि, यह प्रयास व्यर्थ रहा क्योंकि सुबह से ही अलग-अलग तीव्रता की बारिश के कारण पहले ही व्यापक नुकसान हो चुका था। इससे पहले, सुबह 9 बजे टॉस भी नहीं हो सका क्योंकि सुबह से ही शहर में लगातार बारिश हो रही थी।

Advertisement

खराब मौसम के बावजूद स्टेडियम में दर्शकों की अच्छी खासी भीड़ थी।

लेकिन उनके लिए उत्साह का एकमात्र क्षण स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को देखना था, जो सहायक कोच अभिषेक नायर के साथ इनडोर नेट सत्र के लिए गए थे।

उन्हें दूसरे दिन भी कार्रवाई के लिए और इंतजार करना पड़ सकता है, क्योंकि वर्तमान पूर्वानुमान के अनुसार गुरुवार को कम से कम दोपहर तक और अधिक बारिश होगी।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को भारी बारिश के कारण दोनों टीमों के प्रशिक्षण सत्र भी धुल गए थे। दूसरे दिन का खेल सुबह 9.15 बजे और टॉस 8.45 बजे निर्धारित है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: First day, first match, test cricket, ind vs newzealand
OUTLOOK 16 October, 2024
Advertisement