Advertisement
15 May 2017

आईपीएल: यह है प्‍ले ऑफ का सीन, जानिए फाइनल का गणित

google

मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद ने इससे पहले दो-दो बार खिताब जीता है। चौथी टीम पुणे पहली बार शीर्ष चार में पहुंची है। राउंड रोबिन दौर के बाद आईपीएल में दो क्वालीफायर और एक ऐलीमिनेटर मैच खेला जाएगा। 

पहला क्वालीफायर शीर्ष दो टीमों के बीच होगा। मुबंई ने 14 मैचों में 10 में जीत हासिल करते हुए 20 अंकों के साथ शीर्ष पर रहते हुए प्लेऑफ में जगह बनाई है। वहीं दूसरे स्थान पर पुणे है। उसने 14 मैचों में नौ जीत के साथ 18 अंकों के साथ प्लेऑफ का सफर तय किया। पहला क्‍वालीफायर हारने के बाद भी इन दोनों के पास एक और मौका होगा।  

पहले क्वालीफायर में मुंबई और पुणे के बीच 16 मई को मुंबई में मुकाबला होगा। इस मैच को जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी जबकि हारने वाली टीम के पास फाइनल में पहुंचने का एक और मौका होगा। 

Advertisement

यहां हारने वाली टीम ऐलिमिनेटर मैच जीतने वाली टीम से दूसरा क्वालीफायर खेलेगी। तीसरे और चौथे नंबर की टीमों के बीच ऐलिमिनेटर मैच खेला जाएगा।  मौजूदा विजेता हैदराबाद तीसरे जबकि कोलकाता चौथे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ में पहुंची हैं। हैदराबाद ने 14 मैचों में आठ जीत के साथ 17 अंक लेते हुए प्लेऑफ में जगह बनाई। कोलकाता ने 14 मैचों में आठ जीत के साथ 16 अंकों के साथ शीर्ष चार में प्रवेश किया। 

दोनों टीमें 17 मई को बेंगलुरु में ऐलिमिनेटर मुकाबला खेलेंगी. इस मैच को जीतने वाली टीम 19 मई को दूसरे क्वालीफायर में पहले क्वालीफायर में हारने वाली टीम से भिड़ेंगी। फाइनल 21 मई को हैदराबाद में खेला जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई, पुणे, ipl, Kolkata, Mumbai, pune
OUTLOOK 15 May, 2017
Advertisement