Advertisement
02 July 2024

जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया में तीन बड़े बदलाव, इन खिलाड़ियों की जगह लेंगे नए नाम

साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा की तिकड़ी को मंगलवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20आई श्रृंखला के पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम में संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जयसवाल के स्थान पर नामित किया गया है।

भारत 6 जुलाई से जिम्बाब्वे में पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा।

दुबे, सैमसन और जयसवाल, जो टी20 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे, जिम्बाब्वे जाने वाले समूह में शामिल होने वाले थे, लेकिन तूफान बेरिल के कारण बारबाडोस में फंसे हुए हैं।

Advertisement

यह तिकड़ी अन्य खिलाड़ियों के साथ मंगलवार शाम को चार्टर फ्लाइट से स्वदेश लौटने और बुधवार को शाम 7.45 बजे (आईएसटी) भारत पहुंचने के लिए तैयार है। बाद में खिलाड़ियों को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सम्मानित करेंगे।

अप्रत्याशित परिस्थितियों ने बीसीसीआई को तीन खिलाड़ियों के प्रतिस्थापन के नाम पर मजबूर कर दिया है।

टी20 विश्व कप के लिए ट्रैवल रिजर्व तेज गेंदबाज खलील अहमद और बल्लेबाज रिंकू सिंह भी इस समय बारबाडोस में हैं। बीसीसीआई ने इन दोनों के लिए प्रतिस्थापन की घोषणा नहीं की है, भले ही वे जिम्बाब्वे श्रृंखला के लिए टीम में हैं।

सुदर्शन वर्तमान में लंदन के ओवल में सरे के लिए काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। उनके तुरंत हरारे के लिए रवाना होने की उम्मीद है।

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले दो टी20 मैचों के लिए भारत की अपडेट टीम: शुभमन गिल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, साई सुदर्शन, जितेश शर्मा (विकेट कीपर), हर्षित राणा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Three changes, indian team, Zimbabwe tour, t20i series
OUTLOOK 02 July, 2024
Advertisement