Advertisement
24 September 2019

चोट के कारण जसप्रीत बुमराह साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर, उमेश यादव को मौका

File Photo

टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 अक्टूबर से 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। यह सीरीज टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है और वेस्ट इंडीज में शानदार बोलिंग करने वाले बुमराह को इसमें जगह मिली थी। बुमराह की चोट के बाद चयनकर्ताओं ने उनकी जगह उमेश यादव को जगह दी है।

बीसीसीआई ने दी जानकारी

बीसीसीआई ने टि्वटर हैंडल पर यह जानकारी दी। बीसीसीआई के मुताबिक, बुमराह को लोअर बैक में मामूली सा स्ट्रेस फ्रैक्चर है। इसके चलते उन्हें आगामी गांधी-मंडेला टेस्ट सीरीज से बाहर होना पड़ा है। बुमराह इस चोट के उपचार के लिए एनसीए में रीहबिलिटेशन प्रोग्राम जॉइन करेंगे। इस दौरान वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे। बुमराह की इस चोट की जानकारी खिलाड़ियों के रूटीन चैकअप के दौरान हुई।

Advertisement

उमेश यादव ने दिसंबर 2018 में टेस्ट खेला था

उमेश यादव ने भारत की ओर से पिछली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिसंबर 2018 में टेस्ट मैच खेला था। उमेश ने अब तक 41 टेस्ट मैच खेले हैं और उनके नाम 33.47 की औसत से 119 विकेट दर्ज हैं। भारत और साउथ अफ्रीका की टीम 2 अक्टूबर (गांधी जयंती) के मौके पर विशाखापत्तनम से इस टेस्ट सीरीज का आगाज करने उतरेंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Umesh yadav, jasprit bumrah, south africa
OUTLOOK 24 September, 2019
Advertisement