Advertisement
14 October 2023

भारत-पाकिस्तान मैच में शुभमन गिल खेलेंगे या नहीं? रोहित शर्मा ने दिया ज़रूरी अपडेट

बता दें कि गिल बुधवार को अहमदाबाद पहुंचने के बाद मुकाबले की पूर्व संध्या पर अभ्यास सत्र में भी शामिल हुए। प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, रोहित से पूछा गया कि क्या गिल पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए दावेदार होंगे, जिस पर उन्होंने जवाब दिया, "99 प्रतिशत वह (गिल) उपलब्ध होंगे। हम इसके बारे में मैच से पहले देखेंगे ।"

भारतीय सलामी बल्लेबाज चेन्नई में थे, जहां उनका इलाज चल रहा था और वह ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट के भारत के पहले दो मैचों में हिस्सा नहीं ले सके।

बीमारी के कारण गिल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने कहा, "उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, हां, लेकिन यह एहतियात के तौर पर था।"

Advertisement

इस साल 20 एकदिवसीय मैचों में, गिल ने 72.35 की औसत और 105 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से 1,230 रन बनाए हैं। उन्होंने इस साल पांच शतक और पांच अर्द्धशतक बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 208 है।

क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान के बीच प्रतिद्वंद्विता दुनिया में सबसे भयंकर प्रतिद्वंद्विता में से एक है, दोनों देशों के बीच मैचों को महत्वपूर्ण वैश्विक दर्शक प्राप्त होते हैं। लगातार दो जीत दर्ज करने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारत शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा।

भारत-पाकिस्तान मैच शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। यह मैच विजयी एशिया कप अभियान के दौरान कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ भारत के दो मैचों के बाद आता है। ग्रुप चरण में आयोजित एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था जबकि भारत ने सुपर फोर चरण के दौरान अगले मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की थी।

भारत ने अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया पर जीत के साथ की, जबकि पाकिस्तान को बड़े मुकाबले से पहले गति बनाने के लिए दो मैचों में दो जीत की जरूरत है।

प्रशंसक उम्मीद कर रहे होंगे कि विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा, जसप्रित बुमरा, केएल राहुल और मोहम्मद सिराज जैसे मेन इन ब्लू के मेगास्टार 50 ओवर के विश्व कप में पाकिस्तान के साथ देश की जीत का सिलसिला जारी रखने के लिए अपने निरंतर प्रदर्शन को जारी रखेंगे। विश्व कप में चिर-प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ 8-0 से जीत के साथ बाहर।

भारत ने एकदिवसीय विश्व कप मैचों में आमने-सामने के रिकॉर्ड पर अपना दबदबा बना लिया है, जिसमें 'मेन इन ब्लू' ने कट्टर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सभी सात गेम जीते हैं, जो अब तक 100 प्रतिशत जीत का रिकॉर्ड है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: India Vs Pakistan, World Cup 2023, Ahmedabad Narendra Modi Stadium, Shubman Gill, Rohit Sharma
OUTLOOK 14 October, 2023
Advertisement