Advertisement
22 April 2018

VIDEO-वाघा बॉर्डर पर मजाक के पात्र बने पाक क्रिकेटर हसन अली, बीएसएफ करेगी शिकायत

भारत और पाकिस्तान के बीच कुछ भी हो वो सुर्खियां बन जाता है। ये किसी से भी छिपा नहीं है कि दोनों देशों के बीच के रिश्ते किस कदर बिगड़े हुए हैं। पर क्रिकेट के खेल को दोनों देशों में धर्म की तरह पूजा जाता है और क्रिकेटर लोगों के लिए भगवान की तरह माने जाते हैं। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का ट्रेनिंग कैंप अमृतसर से सटे लाहौर में चल रहा है। ऐतिहासिक स्थल बाघा बॉर्डर निकट होने के कारण दोनो देशों की रंगारंग रीट्रीट सेरेमनी देखने के लिए टीम वहां मौजूद थी।

देखें वीडियो


Advertisement

टीम के साथ दुनिया के सबसे मनोरंजक क्रिकेटरों में शुमार पाकिस्तानी बॉलर हसन अली भी थे। पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज हसन अली ने वाघा बॉर्डर पर एक ऐसी हरकत की जिसकी वजह से उन्हें मजाक का पात्र बनना पड़ गया। लोगों ने उन्हें जमकर ट्रॉल किया। कुछ लोग उनकी तारीफ करते नजर आए तो कुछ ने उनकी हरकत को अजीबोगरीब करार दिया। दरअसल, हुआ ये कि पाकिस्तानी टीम को आयरलैंड दौरे पर जाना है और दौरे से पहले पाकिस्तानी खिलाड़ियों में जोश भरने के लिए वाघा बॉर्डर पर रीट्रीट सेरमनी दिखाने लाया गया था।

बॉर्डर के दोनों तरफ के भारत व पाकिस्तान के लोगों ने उनका ये स्टाइल एंजॉय किया। जब भारतीय दर्शकों को देखकर हसन ने अपना ट्रेडमार्क स्टाइल दिखाया तो भारतीय दर्शकों ने उनके लिए खूब चीयर किया।

पाकिस्तान की ओर से समारोह में घुस आए इस 'सिविलियन' (हसन अली) पर बीएसएफ ने अपनी कड़ी प्रतिक्रिया जताई है। प्रोटोकॉल के मुताबिक समारोह में बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स ही शामिल हो सकते हैं। प्रोटोकॉल उल्लंघन पर बीएसएफ अपनी शिकायत दर्ज कराएगी।


 
 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pakistan, cricketer, Hasan Ali, Wagah, border, india
OUTLOOK 22 April, 2018
Advertisement