Advertisement
13 October 2020

विराट-डीविलियर्स ने आईपीएल में रचा इतिहास, 10 शतकीय साझेदारी करने वाली पहली जोड़ी

File Photo

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली और विकेटकीपर बल्लेबाज एबी डीविलियर्स की जोड़ी आईपीएल के इतिहास में 10 शतकीय साझेदारी करने वाली पहली जोड़ी बन गए हैं। 

बेंगलुरु का सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ मुकाबला हुआ था जहां विराट और डी विलियर्स ने तीसरे विकेट के लिए 46 गेंदों में 100 रन की साझेदारी की थी और अपनी टीम को 194 रन का मजबूत स्कोर बनाया था। डीविलियर्स ने 33 गेंदों में नाबाद 73 और विराट ने 28 गेंदों में नाबाद 33 रन बनाए। बेंगलुरु ने यह मैच जीता।

विराट और डीविलियर्स आईपीएल में 10 बार शतकीय साझेदारी कर चुके हैं जो आईपीएल इतिहास की सर्वाधिक शतकीय साझेदारियां हैं। इस सूची में दूसरे नंबर पर विराट और क्रिस गेल है जिन्होंने नौ बार शतकीय साझेदारी की है।

Advertisement

शिखर धवन और डेविड वार्नर की जोड़ी ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए छह बार शतकीय साझेदारी की है। हैदराबाद के जॉनी बेयरस्टो औऱ वार्नर के बीच पांच बार जबकि कोलकाता के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर तथा रॉबिन उथप्पा के बीच पांच बार शतकीय साझेदारी हुई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Virat-devilliers, History In IPL, 10 centuries, आईपीएल, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, एबी डीविलियर्स, विराट-डीविलियर्स, IPL News In Hindi, Cricket News In Hindi
OUTLOOK 13 October, 2020
Advertisement