Advertisement
04 December 2019

टेस्ट रैंकिंग में स्टीव स्मिथ को पछाड़कर फिर पहले स्थान पर पहुंचे विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली एक बार फिर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने का नुकसान ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को उठाना पड़ा और वे रैंकिंग में फिसलकर दूसरे क्रम पर पहुंच गए हैं।

928 अंकों के साथ स्थान पर

विराट अब आईसीसी की ताजा रैंकिंग में 928 अंकों के साथ पहले स्थान पर है। उन्हें एक स्थान का फायदा हुआ और वे टॉप पर पहुंचे। दूसरी तरफ स्टीव स्मिथ एक स्थान फिसले। उनके 923 अंक है। एशेज सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन की बदौलत ही विराट कोहली को अपदस्थ कर स्टीव स्मिथ शीर्ष पर पहुंचे थे।

Advertisement

केन विलिमम्सन तीसरे स्थान पर

न्यूजीलैंड के केन विलिमम्सन ने इंग्लैंड के खिलाफ हैमिल्टन टेस्ट में शतक लगाया था लेकिन वे 877 अंकों के साथ तीसरे क्रम पर बने हुए हैं। भारत के तीन बल्लेबाज शीर्ष 10 में है। चेतेश्वर पुजारा 791 अंकों के साथ चौथे स्थान पर बने हुए हैं। अजिंक्य रहाणे को एक स्थान का नुकसान हुआ और वे 759 अंकों के साथ छठे क्रम पर पहुंच गए हैं।

डेविड वॉर्नर को मिला 12 स्थान का फायदा

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड टेस्ट मैच में तिहरा शतक लगाया था, उन्हें इसका लाभ मिला और वे 12 स्थान की छलांग लगाकर शीर्ष 10 में पहुंच गए हैं। वॉर्नर अब 764 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशाने को भी अच्छे प्रदर्शन का लाभ मिला है। रूट ने हैमिल्टन टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक लगाया था और वे चार स्थान की छलांग के साथ सातवें क्रम पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के लाबुशाने को छह स्थान का फायदा हुआ और वे आठवें स्थान पर पहुंचे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Virat Kohli, surpasses, Steve Smith, Test rankings.
OUTLOOK 04 December, 2019
Advertisement