Advertisement
26 October 2019

अब भारत में भी होंगे डे-नाईट टेस्ट मैच, गांगुली ने बताया विराट कोहली हुए सहमत

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने डे-नाईट टेस्ट के लिए हामी भर दी है। बीसीसीआई के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की कि विराट कोहली गुलाबी गेंद से खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए तैयार हो गए हैं।

शुरू से ही डे-नाईट टेस्ट के पक्षधर रहे हैं

बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष रहे गांगुली शुरू से ही डे-नाईट टेस्ट के पक्षधर रहे हैं और टेस्ट क्रिकेट को आगे ले जाने के मामले में इसका समर्थन करते रहे हैं। गुरुवार को पहली बार गांगुली ने चयन समिति के साथ कप्तान विराट और रोहित शर्मा से भी मुलाकात की और कहा जा रहा है कि इस दौरान इस बारे में भी चर्चा हुई।

Advertisement

अभी पता नही कब होगा पर होगा जरुर

गांगुली ने शुक्रवार को बंगाल क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में कहा कि हम सब इस बारे में सोच रहे हैं और हम सब इस बारे में कुछ करेंगे। मैं इसका शुरू से पक्षधर रहा हूं और विराट भी इससे सहमत हैं। मैं चाहता हूं कि लोग अपना काम खत्म कर आएं और मैच देखें, मुझे नहीं मालूम यह कब होगा, लेकिन यह होगा जरुर। गांगुली ने फिर से इस बात को दोहराया कि वो विराट की मदद करने के लिए आए हैं, यह टीम शानदार है और बढ़िया कर रही है, हमें इसका समर्थन करना है।

बांग्लादेश सीरीज में हो सकता डे-नाईट टेस्ट का आयोजन

इस बात की उम्मीद लगाई जा रही है कि बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में पहली बार गुलाबी गेंद से डे-नाईट टेस्ट का आयोजन किया जा सकता है। बता दें कि बांग्लादेश को नवंबर में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। दोनों टीमें पहला टेस्ट 14 नवंबर से इंदौर में और दूसरा टेस्ट 22 नवंबर से कोलकाता में खेलेंगी। 

घरेलू क्रिकेट में डे-नाईट टेस्ट की शुरुआत कर चुके हैं

बीसीसीआई अध्यक्ष बनने से पहले जब गांगुली बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष थे तब उन्होंने घरेलू क्रिकेट में डे-नाईट टेस्ट की शुरुआत की थी। इसे देखते हुए भी यह उम्मीद जताई जा रही है कि गांगुली के अध्यक्ष बनने के बाद इस बारे में फैसला लिया जा सकता है। बता दें कि काफी समय से बीसीसीआई से डे-नाईट टेस्ट कराने की मांग आईसीसी करता रहा लेकिन बीसीसीआई इसके पक्ष में नहीं रही है।

मोहम्मद अजहरूद्दीन ने भी किया समर्थन

वहीं, पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन ने भी बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के दिन रात्रि टेस्ट मैचों के आयोजन के दावे का समर्थन किया है। हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष को खुशी है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली भी बीसीसीआई अध्यक्ष की राय से सहमत हैं। अजहरूद्दीन ने कहा कि यह अच्छा है कि अगर कप्तान भी दादा की तरह सहमत है। आपको पता चलेगा कि क्या दर्शक इसे चाहते हैं या नहीं। इसे लागू किया जाना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Virat Kohli, Day-night Tests, Agree, Sourav Ganguly
OUTLOOK 26 October, 2019
Advertisement