Advertisement
16 September 2021

विराट कोहली का एलान- टी20 विश्व कप के बाद टी-20 फॉर्मेट में छोड़ देंगे कप्तानी

FILE PHOTO

इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एलान किया है कि वह आगामी 2021 टी20 विश्व कप के बाद टी20 फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ देंगे। यह एलान उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए किया। शेयर किए पोस्ट में विराट कोहली ने कहा कि उन्होंने कहा कि वर्कलोड को देखते हुए उन्होंने यह फैसला बहुत सोच समझकर लिया है। हालांकि उऩ्होंने साफ किया कि वह टेस्ट और वनडे क्रिकेट में भारत का नेतृत्व करना जारी रखेंगे।  कोहली ने कहा कि उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह को अपने फैसले से अवगत करा दिया है।

विराट कोहली ने कहा, "मैंने टी20 फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने का फैसला अपने करीबी लोग, "मुख्य कोच कोच रवि शास्त्री और रोहित शर्मा की सलाह के बाद लिया है। अपनी कप्तानी के समय में मैंने टीम को काफी कुछ दिया है। वर्कलोड को देखते हुए मैंने 2021 टी20 विश्व कप के बाद टी20 फॉर्मेट में भारत की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है। लेकिन मैं टीम के लिए बतौर बल्लेबाज़ सहयोग देता रहूंगा।"

उन्होंने कहा, 'बीते 8-9 साल से मैं तीनों प्रारूपों में देश का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं। बीते 5-6 साल से मैं तीनों का कप्तान हूं। मुझे लगता है कि टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में कप्तानी के लिए तैयार होने के लिए मुझे थोड़ा स्पेस छोड़ने की जरूरत है। टी20 कप्तान के तौर पर मैंने अपना सब कुछ दिया और मैं टी20 टीम में बल्लेबाज के तौर पर जुड़ा रहूंगा।'

Advertisement

कोहली ने टेस्ट और वनडे में फोकस करने के लिए टी20 फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है। उन्होंने साफ किया है कि वनडे और टेस्ट में भारत की कप्तानी करते रहेंगे। उन्होंने टी20 फॉर्मेट में रोहित को कप्तान बनाने का सुझाव भी दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Virat Kohli, captain, T20, World Cup, Cricket
OUTLOOK 16 September, 2021
Advertisement