Advertisement
23 November 2017

व्यस्त शेड्यूल को लेकर विराट कोहली लगातार बीसीसीआई से नाराज चल रहे हैं

File Photo.

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आजकल खिलाड़ियों के बिजा शेड्यूल को लेकर बात की थी। उन्होंने पिछले दिनों कहा था कि खिलाड़ियों को आराम चाहिए होता है। उन्होंने कहा था कि उन्हें भी आराम चाहिए।

इसके बाद एक बार फिर उन्होंने इसे लेकर अपनी बात रखी है। कोहली ने लगातार क्रिकेट सीरीज आयोजित करने और खराब प्लानिंग को लेकर गुरुवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को कोसा। विराट ने कहा कि किसी भी सीरीज की तैयारी के लिए समय की जरूरत होती है। उन्होंने कहा कि सीरीज की तैयारी के लिए एक महीने का वक्त होना चाहिए, लेकिन हमें तय कार्यक्रम के मुताबिक ही तैयारी करनी होती है।

विराट की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल श्री लंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। इसके बाद भारत और श्री लंका के बीच 3 मैचों की वनडे और 3 टी20 मैच खेले जाएंगे। कोहली ने कहा कि अधिक क्रिकेट से खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस पर असर पड़ रहा है। उन्होंने साथ ही कहा कि किसी भी क्रिकेट सीरीज की तैयारी के लिए समय की जरूरत होती है।

Advertisement

भारतीय कप्तान ने कहा, 'इस सीरीज के बाद हमें साउथ अफ्रीका के खिलाफ क्रिकेट सीरीज खेलनी है। हमें साउथ अफ्रीका जाने से पहले सिर्फ 2 दिन का समय मिला है। हमारे पास कोई विकल्प नहीं है और इस स्थिति में खुद को फिट करना है। क्या हमें एक महीने की छुट्टी मिली थी, लेकिन हमने बेहतर तैयारी की। जो हमारे पास है, हमें उसी तरह खुद को तैयार करना है।'

नागपुर में उन्होंने कहा, 'हमारा शेड्यूल काफी व्यस्त है और हमें भी समय चाहिए होता है जिसका हम भविष्य में इस्तेमाल कर सकें जिस तरह दूसरी टीमें करती हैं। जब हम विदेश जाते हैं तो दूसरी टीमें काफी समय लेती हैं, लेकिन आप देखिए कि हमें किसी सीरीज की तैयारी के लिए कितना समय मिलता है।' भारत और श्री लंका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच ड्रॉ रहा था और दूसरा टेस्ट शुक्रवार से नागपुर में खेला जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Virat kohli, bcci, india vs sri lanka, south africa
OUTLOOK 23 November, 2017
Advertisement