Advertisement
20 December 2015

खेल की राजनीति, जेटली के समर्थन में सहवाग, गंभीर व इशांत

करीब 13 साल डीडीसीए के प्रमुख रहे केंद्रीय वित्त मंत्री जेटली के कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी ने डीडीसीए में भ्रष्‍टाचार के आरोपों की निष्‍पक्ष जांच के लिए जेटली के इस्‍तीफे की मांग की है। इस बीच, गंभीर और सहवाग ने जेटली का समर्थन किया है।

गंभीर ने ट्वीट किया, डीडीसीए में भ्रष्टाचार के लिए अरूण जेटली को दोषी ठहराना बिलकुल अनुचित है। वही वह व्यक्ति हैं जिन्होंने करदाताओं के पैसे के बिना दिल्ली को उपयुक्त स्टेडियम दिलाया। यह देखकर बुरा लगा कि कुछ पूर्व खिलाड़ी डीडीसीए में जो भी गलत है उसके लिए अरूण जेटली को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। जबकि उनके कारण उन्होंने डीडीसीए में बड़े पद का लुत्फ उठाया है। इस साल अंतरराष्टीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले सहवाग किसी भी तरह का राजनीतिक बयान देने से बचे लेकिन उन्होंने ट्वीट कर खिलाडि़यों की मदद में जेटली की भूमिका के लिए उनकी सराहना की।

इस रणजी सत्र में दिल्ली के बजाय हरियाणा से खेलने वाले सहवाग ने लिखा, डीडीसीए के साथ जुडे़ रहने के दौरान अगर मुझे कभी भी किसी खिलाड़ी के हैरानी भरे चयन के बारे में पता चला तो मुझे सिर्फ अरूण जेटली को सूचना देनी होती थी। और अरूण जेटली तुरंत सुनिश्चित करते थे कि सुधार हो और डीडीसीए में हकदार खिलाड़ी के साथ न्याय हो। डीडीसीए में अन्य लोगों से बात करना बुरे सपने की तरह था लेकिन अरूण जेटली मुश्किल के समय हमेशा खिलाडि़यों के लिए उपलब्ध रहते थे।

Advertisement

दिल्ली के एक अन्य खिलाड़ी भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने भी जेटली का समर्थन किया। इशांत ने ट्वीट किया, अरूण जेटली से मैंने जब भी बात की तो वह हमेशा मददगार, निष्पक्ष और विनम्र रहे।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: डीडीसीए, भ्रष्‍टाचार, आरोप, वित्‍त मंत्री, अरुण जेटली, अरविंद केजरीवाल, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर
OUTLOOK 20 December, 2015
Advertisement