Advertisement
18 April 2016

वार्नर के अर्धशतक से सनराइजर्स ने मुंबई को हराकर खाता खोला

पीटीआइ

वार्नर ने 59 गेंद में सात चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 90 रन की पारी खेलने के अलावा मोइजेस हेनरिक्स (20) के साथ दूसरे विकेट लिए 62 जबकि दीपक हुड्डा (नौ गेंद में नाबाद 17) के साथ चौथे विकेट के लिए 3 .1 ओवर में 45 रन की अटूट साझेदारी की जिससे हैदराबाद ने 143 रन के लक्ष्य को 17 . 3 ओवर में तीन विकेट पर 145 रन बनाकर हासिल कर लिया।

मुंबई की ओर से तेज गेंदबाज टिम साउथी ने प्रभावी गेंदबाजी करते हुए 24 रन देकर तीन विकेट चटकाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। सनराइजर्स की तीन मैचों में यह पहली जीत जबकि मुंबई की चार मैचों में तीसरी हार है। इससे पहले मुंबई की टीम 11वें ओवर में 60 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद संकट में थी लेकिन अंबाती रायुडू (54) और कुणाल पंड्या (नाबाद 49)  ने पांचवें विकेट के लिए 6 . 3 ओवर में 63 रन की साझेदारी करके टीम का स्कोर छह विकेट पर 142 रन तक पहुंचा दिया। रायुडू ने 49 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के मारे जबकि कुणाल ने 28 गेंद का सामना करते हुए तीन छक्के और तीन चौके जड़े।

मुंबई की ओर से बायें हाथ के तेज गेंदबाज सरन ने 28 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि भुवनेश्वर कुमार ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 17 रन देकर एक विकेट हासिल किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरे सनराइजर्स की शुरुआत भी खराब रही जब शिखर धवन (02) को पहले ही ओवर में  साउथी ने बोल्ड कर दिया। कप्तान और सलामी बल्लेबाज वार्नर ने हेनरिक्स के साथ मिलकर पारी को संभाला। वार्नर ने मिशेल मैकलेनाघन पर छक्का और चौका जड़ा। उन्होंने हेनरिक्स के साथ मिलकर पावर प्ले में टीम का स्कोर एक विकेट पर 33 रन तक पहुंचाया। मुंबई की कसी गेंदबाजी के सामने वार्नर और हेनरिक्स 30 गेंद तक बाउंडी जड़ने में नाकाम रहे। हेनरिक्स ने आफ स्पिनर हरभजन सिंह पर छक्के के साथ बाउंडी के सूखे को खत्म किया और इसी ओवर में चौका भी मारा। वार्नर ने भी हार्दिक पंड्या और हरभजन पर चौके जड़े।

Advertisement

साउथी ने हेनरिक्स को विकेटकीपर पार्थिव पटेल के हाथों कैच कराके हैदराबाद को दूसरा झटका दिया। वार्नर ने हार्दिक पर तीन रन के साथ 42 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। इयोन मोर्गन (11) ने भी हरभजन पर चौका मारा। साउथी ने मोर्गन को हार्दिक के हाथों कैच कराया लेकिन वार्नर और दीपक हुड्डा ने मुंबई की उम्मीद तोड़ दी। वार्नर ने साउथी पर चौका मारा जबकि हुड्डा ने हार्दिक पर लगातार दो चौकों के साथ गेंद और रन के बीच के अंतर को कम किया।  हैदराबाद को अंतिम चार ओवर में जीत के लिए सिर्फ 21 रन चाहिए थे और उसे यह लक्ष्य हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई। वार्नर ने जसप्रीत बुमराह पर छक्का जड़ने के बाद मैकलेनाघन पर दो छक्कों के साथ टीम को जीत दिलाई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: खेल, क्रिकेट, आईपीएल, सनराइजर्स हैदराबाद, मुंबई इंडियन, वार्नर, रोहित शर्मा, साउथी
OUTLOOK 18 April, 2016
Advertisement