Advertisement
29 November 2019

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, कीरोन पोलार्ड होंगे कप्तान

छह दिसंबर से भारत के खिलाफ होने वाली टी-20 और फिर वनडे सीरीज के लिए विंडीज टीम का ऐलान हो गया है। वेस्टइंडीज की कमान एक बार फिर कीरोन पोलार्ड को सौंपी गई है। तीन टी-20 के बाद 15 दिसंबर से वनडे सीरीज खेली जाएगी। ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को भारत के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज के वनडे और टी-20 टीम से बाहर रखा गया है। साथ ही ड्वेन ब्रावो जिन्होंने रिटायरमेंट से बाहर आकर एक बार फिर से राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने की ओर इशारा किया था, को भी टीम में जगह नहीं दी गई।

अफगानिस्तान से हार के बाद टीम में बदलाव

सलामी बल्लेबाज फेबियन एलन की भारत के खिलाफ छह दिसंबर से होने वाली तीन इंटरनेशनल टी-20 मैच की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम में वापसी हुई है। प्रमुख बल्लेबाज शाई होप और तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ की वेस्टइंडीज टी-20 टीम से छुट्टी हो गई हैं। अफगानिस्तान के हाथों मिली हार की वजह से दो बार के वर्ल्ड टी-20 चैंपियन वेस्टइंडीज टीम में यह बदलाव हुए हैं।

Advertisement

शाई होप को अच्छी पारी के बावजूद टीम में जगह नहीं दी

कीरोन पोलार्ड तीन इंटरनेशनल टी-20 मैचों और तीन इंटरनेशनल वनडे मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज के कप्तान बने रहेंगे। शाई होप को अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में दिनेश रामदीन के कवर के रूप में शामिल किया गया था, उन्हें एक टी-20 मैच खेलने को मिला, जिसमें उन्होंने 46 गेंदों में 52 रन बनाए थे, बावजूद इसके उन्हें टी-20 टीम से बाहर किया गया है।

निकोलस पूरन निलंबन के बाद करेंगे वापसी

अफगानिस्तान के खिलाफ पहले मैच के दौरान घुटने में लगी चोट की वजह से बाहर हुए फेबियन एलन की टीम में वापसी हुई है। उन्होंने फिटनेस टेस्ट पास किया और इसके बाद उन्हें टीम में शामिल किया गया। निकोलस पूरन निलंबन की वजह से अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाए थे, लेकिन वे भारत के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच से खेल सकते हैं। इसके चलते उन्हें टीम में शामिल किया गया है।

वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम:

कीरोन पोलार्ड (कप्तान), सुनील एम्ब्रिस, रोस्टन चेज, शेल्डन कॉटरेल, शिमरोन हेटमेयर, जेसन होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, कीमो पॉल, खायरे पियरे, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, हेडन वाल्श जूनियर

टी-20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम:

कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फैबियन ऐलन, शेल्डन कॉटरेल, शिमरोन हेटमेयर, जेसन होल्डर, कीमो पॉल, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, खायरे पियरे, निकोलस पूरन, दिनेश रामदीन, शेरफोन रदरफोर्ड, लेंडी सिमंस, केस्रिक विलियम्स, हेडन वाल्श, जूनियर

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: West Indies, announced, team, India, Kieron Pollard
OUTLOOK 29 November, 2019
Advertisement