Advertisement
13 April 2017

साल भर मौके को तरसे थे वार्नर को चुनौती देने वाले नीतिश राणा

गूगल

अब तक खेले गये तीनों ही मैचों में नीतिश राणा उस वक्त क्रीज पर उतरे जब मुंबई इंडियंस की टीम जूझ रही थी। राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के खिलाफ पहले मैच में नीतिश ने 34 रन की पारी खेली। हालांकि यह मैच स्टीव स्मिथ के चमत्कारिक प्रदर्शन से पुणे ने जीता लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ नीतिश राणा की 50 रन (29 गेंद, 3 छक्के और 5 चौके) की पारी मुंबई इंडियंस की जीत की वजह बनी। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में मैन आफ द मैच हालांकि जसप्रीत बुमरा बने लेकिन जीत के लिए लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा 45 रन नीतिश राणा के बल्ले से ही निकले।

नीतिश राणा आईपीएल में भले ही मुंबई से खेलते हों लेकिन 23 वर्ष का यह होनहार बल्लेबाज दिल्ली से ताल्लुक रखता है। दिल्ली के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेल चुके नीतिश का नाम उस वक्त चमका जब उन्होंने 2015-16 में मुश्ताक अली ट्राफी में ताबड़तोड़ रन बनाए। आंध्र प्रदेश के खिलाफ 40 गेंद पर 97 रन की पारी ने उन्हें चर्चित कर दिया।

वर्ष 2015-16 अपने पहले रणजी मैच में उन्होंने वसीम जाफर को पहली ही गेंद पर रन आउट करने के बाद 61 रन की पारी खेलकर अपने पहले मैच को यादगार बना दिया। इस सत्र में उन्होंने 50 की औसत से साढ़े पांच सौ से ज्यादा रन बनाए। नीतिश राणा के ताकतवर शॉट्स और चपलता को देखकर मुंबई इंडियंस ने वर्ष 2015 में उन्हें अपने साथ जोड़ा। उस वर्ष नीतिश राणा को किसी भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला, पर आज वो जिस निडरता और विश्वास के साथ विपक्षी आक्रमण की धज्जियां उड़ा रहे हैं, कोई उन्हें बाहर बैठने की सोच भी नहीं सकता। नीतिश आक्रामक बल्लेबाज के साथ ऑफ स्पिन गेंदें भी डाल लेते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: नीतिश राणा, आईपीएल, मुंबई इंडियंस
OUTLOOK 13 April, 2017
Advertisement