Advertisement
25 September 2024

क्या कोहली रणजी ट्रॉफी में करेंगे वापसी? दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन के एक कदम ने बढ़ाई अटकलें

शीर्ष बल्लेबाज विराट कोहली और आक्रामक ऋषभ पंत को एक बार फिर दिल्ली रणजी ट्रॉफी के 84 सदस्यीय संभावित खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया है।

हालांकि, अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का नाम इस सूची में नहीं है, जिसमें देश के सबसे तेज गेंदबाज मयंक यादव के साथ टीम इंडिया के एक अन्य दावेदार हर्षित राणा भी शामिल हैं।

कोहली ने आखिरी बार दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी 2012 में उत्तर प्रदेश के खिलाफ गाजियाबाद में खेला था, जबकि पंत ने आखिरी बार कोविड-19 से पहले दिल्ली के लिए लाल गेंद का खेल खेला था।

Advertisement

डीडीसीए के एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर पीटीआई को बताया, "यह एक प्रोटोकॉल है। वे हमारे पंजीकृत खिलाड़ी हैं और अगर वे खेलना चाहते हैं तो उनका नाम संभावित खिलाड़ियों की सूची में डालना हमारा कर्तव्य है।"

35 वर्षीय 100 टेस्ट मैच खेलने वाले अनुभवी ईशांत के मामले में यह समझा जा रहा है कि उनका रणजी ट्रॉफी में खेलना कोई मतलब नहीं रखता, क्योंकि अब वह राष्ट्रीय टीम की योजना में शामिल नहीं हैं।

इशांत पहले दिल्ली प्रीमियर लीग (डीपीएल) में भी नहीं खेले थे, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वह सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट के लिए खुद को उपलब्ध रखते हैं, जो आईपीएल नीलामी से ठीक पहले आयोजित किया जाएगा।

प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से पूरी तरह संन्यास लेने की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता। सांसद पप्पू यादव के बेटे सार्थक रंजन भी इस सूची में शामिल हैं।

हालांकि, सभी की निगाहें मयंक पर होंगी, जिन्होंने आईपीएल में 150 से अधिक की औसत से रन बनाकर विश्व स्तर पर अपनी छाप छोड़ी थी, लेकिन पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा।

मयंक, जिनके पास अब बीसीसीआई का तेज गेंदबाज का अनुबंध है, पिछले पांच महीनों से एनसीए में हैं और अब प्रतिदिन कम से कम 15 ओवर गेंदबाजी कर रहे हैं।

उम्मीद है कि वह दिल्ली की ओर से खेलेंगे क्योंकि राष्ट्रीय चयनकर्ता ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत ए टीम का चयन करेंगे और अगर वह फिट रहे तो वह उस टीम में जगह बनाने के दावेदार हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ranji trophy, domestic cricket, virat kohli, cricket
OUTLOOK 25 September, 2024
Advertisement