Advertisement
12 April 2016

आईपीएल: पिचों के लिए सीवेज के ट्रिटेड पानी का इस्तेमाल करेगा बीसीसीआई

पीटीआई फाइल फोटो

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के वकील रफीक दादा ने कहा, हमने पुणे और मुंबई में खेले जाने वाले आईपीएल मैचों के लिए सीवेज का साफ किया हुआ पानी खरीदने के लिए रॉयल वेस्टर्न इंडिया टर्फ क्लब (आरडब्ल्यूआईटीसी) से करार किया है। न्यायमूर्ति वी एम कनाडे और एम एस कार्णिक की पीठ गैर सरकारी संगठन लोकसत्ता आंदोलन द्वारा दायर जनहित याचिका की सुनवाई कर रही थी, जिसमें राज्य में सूखे के बावजूद स्टेडियमों में भारी मात्रा में पानी के इस्तेमाल को चुनौती दी गई थी।

 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौ क्रिकेट मैच पुणे और आठ मुंबई में खेले जाएंगे। बीसीसीआई के वकील ने अदालत को बताया कि मुंबई में आठ में से एक मैच पहले ही आयोजित किया जा चुका है। तीन मैच नागपुर में आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर उच्च न्यायालय उनसे कहता है तो आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब ने मोहाली या अन्य किसी जगह मैच आयोजित कराने पर अपनी सहमति दे दी है। दादा ने कहा कि हर दिन स्टेडियमों को सीवेज के साफ किए हुए सात-आठ टैंकर पानी की आपूर्ति की जाएगी। उच्च न्यायालय ने पिछली सुनवाई में मैदानों के लिए भारी मात्रा में पानी के इस्तेमाल के लिए बीसीसीआई की काफी खिंचाई की थी। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में सूखे के हालात को देखते हुए बीसीसीआई ने स्टेडियमों में पानी के इस्तेमाल के मुद्दे को बहुत गंभीरता से लिया है।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राज्य, सूखा, भयावहता, आईपीएल मैच, बंबई हाईकोर्ट, नाराजगी, बीसीसीआई, पानी का बेजा इस्तेमाल, क्रिकेट पिच, सीवेज, रफीक दादा, पुणे, मुंबई, रॉयल वेस्टर्न इंडिया टर्फ क्लब, आरडब्ल्यूआईटीसी, न्यायमूर्ति वी एम कनाडे, एम एस कार्णिक, गैर सरकारी संगठन, लोकसत्ता आंदोलन
OUTLOOK 12 April, 2016
Advertisement