Advertisement
23 June 2017

पसंदीदा पुरुष क्रिकेटर पूछे जाने से रिपोर्टर पर भड़कीं महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली

दरअसल, विश्वकप से पहले बेंगलुरु में कार्यक्रम के दौरान एक रिपोर्टर ने मिताली राज से पूछा कि आपका सबसे पसंदीदा पुरुष क्रिकेटर कौन है, इस पर मिताली ने यही प्रश्न करते हुए रिपोर्टर से कहा कि क्या आप यही सवाल पुरुष खिलाड़ियों से पूछ सकते हैं। क्या आप उनसे कभी पूछते हैं कि आपकी सबसे पसंदीदा महिला क्रिकेटर कौन है। मुझसे हमेशा ये सवाल पूछा जाता है, लेकिन मेरा मानना है कि उनसे भी ये सवाल पूछा जाना चाहिए। मिताली के इस तरह की प्रतिक्रिया को सोशल मीडिया पर काफी प्रशंसा मिली। प्रशंसा करने वालो में क्रिकेट राइटर एडम कोलिन्स भी शामिल हैं, जो कई मीडिया जगत से जुड़े हुए हैं।

कार्यक्रम के दौरान मिताली राज ने ये भी कहा कि भारतीय महिलाओं को पुरुषों के मुकाबले उतनी लोकप्रियता नहीं मिलती। उन्होंने कहा कि दोनों के बीच बड़ा अंतर है और हम इतने लोकप्रिय नहीं हैं इसका मतलब ये भी हो सकता है कि हम लगातार टीवी पर नहीं आते। हालांकि मताली ने कहा कि बीसीसीआई इसके लिए कदम उठा रही है और पिछली दो सीरीज टीवी पर दिखाई गई है। अंत में मिताली ने कहा कि हमें उम्मीद है कि हम भी एक दिन उस मुकाम को हासिल करेंगे जहां पर आज पुरुष क्रिकेटर हैं।

गौरतलब है कि मिताली राज महिला क्रिकेट के इतिहास में दूसरी ऐसी क्रिकेटर हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। 5500 रनों के आंकड़ों को भी छूने वाली दूसरी महिला क्रिकेटर हैं। इंग्लैंड और वेल्स में 24 जून से शुरू हो रहे महिला विश्वकप का फाइनल 23 जुलाई को लॉर्ड्स में होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Women cricket team captain, Mithali Raj, flare, on reporter, रिपोर्टर, भड़कीं, महिला क्रिकेट टीम की कप्तान, मिताली
OUTLOOK 23 June, 2017
Advertisement