Advertisement
01 July 2024

तीनों सफेद मिल गए, लाल बाकी है, उसे हासिल कर लो: राहुल द्रविड़ ने कोहली से कहा

भारतीय क्रिकेट टीम के निवर्तमान कोच राहुल द्रविड़ ने स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को टी20 विश्व कप जीतने के कुछ घंटे बाद और अपने कार्यकाल के आखिरी दिन भी एक काम सौंपा है।

द्रविड़ ने भारतीय ड्रेसिंग रूम के जश्न के वीडियो में कोहली से कहा ,‘‘ तीनों सफेद तो हासिल कर लिये , एक लाल बाकी है। उसे भी हासिल कर लो।’’ आईसीसी ने इंस्टाग्राम पेज पर यह वीडियो डाला है।

तीन सफेद से आशय टी20 विश्व कप, वनडे विश्व कप और चैम्पियंस ट्रॉफी है जो कोहली ने जीत रखे है। अब बस विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल जीतना बाकी है। भारत दो बार डब्ल्यूटीसी फाइनल (2021 में न्यूजीलैंड से और 2023 में आस्ट्रेलिया से) हार चुका है।

Advertisement

पैतीस बरस के कोहली ने विश्व कप जीतने के साथ टी20 क्रिकेट से विदा ले ली। वह द्रविड़ के इस बयान पर मुस्कुराकर रह गए। इस वीडियो में सूर्यकुमार यादव भी हैं जिन्होंने फाइनल में डेविड मिलर का शानदार कैच लपका था। उन्होंने कहा कि इस उपलब्धि को समझने में उन्हें कम से कम दो दिन लगेंगे। उन्होंने कहा,‘‘अभी कुछ महसूस नहीं हो रहा। समझ में नहीं आ रहा कि क्या कहूं।’’

तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने कहा,‘‘ आत्मविश्वास से क्या हासिल नहीं हो सकता।’’

भारतीय टीम फिलहाल बारबडोस में ही है क्योंकि तूफान बेरिल की चेतावनी के कारण उड़ान सेवायें निरस्त हैं । भारतीय टीम को दुबई के रास्ते न्यूयॉर्क से अमीरात की उड़ान लेनी थी । एक सूत्र ने बताया कि टीम को चार्टर्ड उड़ान से वापिस लाया जा सकता है। भारतीय दल में सहयोगी स्टाफ, परिवार और अधिकारियों समेत 70 सदस्य हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: three whites, One red, Rahul Dravid, Virat Kohli
OUTLOOK 01 July, 2024
Advertisement