Advertisement
08 April 2019

बार्सिलोना ने एटलेटिको को 2-0 से हराया

स्पैनिश फुटबॉल लीग 'ला लिगा' में बार्सिलोना ने एटलेटिको मैड्रिड को 2-0 से हराया। बार्सिलोना के लिए लुईस सुआरेज ने 85वें और कप्तान लियोनल मेसी ने 86वें मिनट में गोल किये। इस जीत के साथ मेसी लीग में सबसे ज्यादा 335 मैच जीतने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। जबकि उन्होंने और सुआरेज ने बार्सिलोना के लिए मौजूदा सत्र में अब तब 53 गोल किए हैं।  उन्होंने इकर कैसिलास को पीछे छोड़ दिया है। दूसरी ओर, जर्मनी की फुटबॉल लीग बुन्देसलीगा में बायर्न म्यूनिख ने बोरूसिया डॉर्टमंड को 5-0 से शिकस्त दी। वह 63 अंकों के साथ पहले स्थान पर काबिज हो गया है। वहीं, डॉर्टमंड 62 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है।

एटलेटिको के डिएगो कोस्टा को 28वें मिनट में मिला रेड कॉर्ड

बार्सिलोना के होमग्राउंड कैम्प नाऊ में खेले गए मैच में एटलेटिको की शुरुआत खराब रही। टीम के स्टार स्ट्राइकर डिएगो कोस्टा 28वें मिनट में ही मैच से बाहर कर दिए गए। उन्हें रेफरी जिल मंजानो के साथ बदसलूकी करने के कारण रेड कॉर्ड दिखाया गया।

Advertisement

पहले हाफ तक दोनों टीमें 0-0 की बराबरी पर थी। दूसरे हाफ के शुरुआत में भी दोनों टीम गोल नहीं कर सकी, लेकिन 85वें मिनट में सुआरेज ने गोल कर स्कोर 1-0 कर दिया। उसके अगले ही मिनट में मेसी ने गोल दागकर टीम को 2-0 की निर्णायक बढ़त दिला दी। इस जीत के साथ ही बार्सिलोना के 73 अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज एटलेटिको से 11 अंक आगे हो गया है। दोनों टीमों को हालांकि अभी सात मैच खेलने है और ऐसे में एटलेटिको के लिए इस अंतर को कम कर पाना मुश्किल होगा।  31 मैच में 60 अंक के साथ रियाल मैड्रिड तीसरे और 47 अंक के साथ गेटाफे की टीम चौथे स्थान पर काबिज है।

जर्मनी की लीग में बोरूसिया डॉर्टमंड शीर्ष पर काबिज

डॉर्टमंड के खिलाफ बायर्न की पांच शून्य की जीत में टीम के चार खिलाड़ियों ने गोल किए। रॉबर्ट लेवेंदोस्की ने 17वें और 89वें मिनट में गोल किया। वहीं, मैट हुमेल्स ने 10वें, जावी मार्टिनेज ने 41वें और सर्ज गनाब्री ने 43वें मिनट में स्कोर किया।

युवेंटस इटली की लीग सीरी ए खिताब जीतने के करीब

युवा फुटबालर मोइजे कीन के विजयी गोल से युवेंटस लगातार आठवां सीरी ए खिताब जीतने से बस एक कदम दूर है जिसने वापसी करते हुए एसी मिलान पर 2-1 की जीत हासिल की। युवेंटस 21 अंक की बढ़त से शीर्ष पर बना हुआ है, टीम अपने चोटिल स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बिना ही खेल रही थी जो जांघ की चोट से उबर रहे हैं।  उसके लिये कीन स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर उतरे और उन्होंने 84वें मिनट में विजयी गोल दागा जो टूर्नामेंट के पांच मैचों में उनका पांचवां गोल था। एसी मिलान ने ब्रेक से पांच मिनट पहले क्रिस्तोफ पियाटेक के गोल से बढ़त बना ली थी जो उनका सत्र का 21वां गोल भी था। लेकिन पोला डाईबाला ने 60वें मिनट में गोल कर युवेंटस को बराबरी दिला दी। इसके बाद कीन का गोल निर्णायक रहा। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Barcelona, Atletico, 2-0
OUTLOOK 08 April, 2019
Advertisement