Advertisement
18 June 2018

फीफा विश्वकप के पांचवें दिन तीन मुकाबले, जीत से शुरुआत करना चाहेगा इंगलैंड

रूस में चल रहे फीफा वर्ल्ड कप के पांचवें दिन तीन मुकाबले हैं। पहला मैच शाम साढ़े पांच बजे स्वीडन और दक्षिण कोरिया के बीच होगा। दूसरा मैच रात साढ़े आठ बजे बेल्जियम और पनामा के बीच होने वाला है। हालांकि, जिस मैच पर सबकी निगाहें होंगी वह इंगलैंड और ट्यूनीशिया के बीच होने वाला मुकाबला है। इंगलैंड के कोच गैरेथ साउथगेट जीत के साथ शुरुआतद करना चाहेंगे, क्योंकि हाल में इंगलैंड का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है।

ब्राजील में आयोजित पिछले वर्ल्ड कप में इंगलैंड एक भी मैच नहीं जीत पाया था। वहीं, 2006 के बाद से एक भी नॉक आउट मैच नहीं जीत पाया है। इससे इंगलैंड पर अपने प्रदर्शन को सुधारने के लिए दबाव हो सकता है। हालांकि, साउथगेट की युवा टीम ने फ्रेंडली मुकाबले में ब्राजील, इटली और नीदरलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था। इससे उनकी टीम आत्मविश्वास से लबरेज होगी।

इन पर होंगी नजरें

Advertisement

इंगलैंड के कैप्टन हैरी केन पर सबकी नजरें होंगी। यह उनका पहला विश्वकप होगा और साथ ही वह विश्वकप में इंगलैंड के सबसे कम उम्र के कप्तान भी हैं। वहीं, हेरी मेगयूरे और किरेन ट्रिप्यिर भी कमाल दिखा सकते हैं। इसके अलावा अनुभवी डिफेंडर गैरी काहिल और एश्ले यंग से भी साउथगेट को काफी उम्मीदें हैं।

उधर, ट्यूनीशिया को भी कम नहीं आंका जा सकता है। डिफेंडर सियाम बेन यूसुफ को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ आक्रामक खिलाड़ियों में एक माना जाता है। उनसे टीम को काफी उम्मीदें होंगी। हालांकि, मिडफील्डर यूसुफ मसकनी और ताहा यासिन खनेसी के चोटिल होने से टीम को उनकी कमी जरूर खलेगी।

बेल्जियम के लिए ज्यादा मुश्किल नहीं

बेल्जियम को पनामा के खिलाफ फेवरिट टीम माना जा रहा है। यह पनामा का पहला वर्ल्ड कप है। इससे पनामा के खिलाड़ी काफी उत्साहित होंगे, लेकिन बेल्जियम के स्टार खिलाड़ियों के सामने उनका प्रदर्शन देखने वाला होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 2018, FIFA, England, World Cup, Belgium, फीफा, विश्वकप, इंगलैंड, बेल्जियम, ट्यूनीशिया, रूस
OUTLOOK 18 June, 2018
Advertisement