Advertisement
12 July 2018

फुटबॉल विश्व कप: इंग्लैंड के प्रशंसकों ने इस तरह बहाई 10,000 डॉलर की बियर, लेकिन टूटा ख्वाब

दुनिया भर के फुटबॉल प्रेमियों को चौंकाते हुए क्रोएशिया पहली बार फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गया है। बुधवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में उसने इंग्लैंड को 2-1 से हराया। फाइनल में उसका मुकाबला 1998 की चैंपियन टीम फ्रांस से होगा। इसी के साथ इंग्लैंड का बड़ा सपना टूट गया।

क्रोएशिया के आखिरी गोल से पहले तक इंग्लैंड के समर्थकों ने उम्मीद नहीं छोड़ी थी। लेकिन इस दिग्गज टीम को मिली हार ने उनका मजा किरकिरा कर दिया। इंग्लैंड टीम के फैंस ने क्रोएशिया के खिलाफ पहला गोल होते ही करीबन 10,000 डालर मूल्य की बियर बेकार में ही बहा दी।

इंग्लैंड की टीम का 52 साल बाद दूसरी बार फाइनल में जगह बनाने का ख्वाब भी टूट गया। इंग्लैंड ने 1966 में फाइनल में जगह बनाई थी और तब अपनी सरजमीं पर कामयाबी पाई थी। लेकिन विश्व कप कप इतिहास में केवल दूसरी बार सेमीफाइनल में खेल रही क्रोएशिया की टीम ने दिग्गज इंग्लैड को जबरदस्त मात दे दी। इससे पहले क्रोएशिया फ्रांस में 1998 में सेमीफाइनल में पहुंची थी और तब उसे मेजबान टीम के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

Advertisement

अब इंग्लैंड की टीम अब तीसरे स्थान के प्ले ऑफ में 14 जुलाई को सेंट पीटर्सबर्ग में बेल्जियम से भिड़ेगी। फाइनल 15 जुलाई को लुजनिकी स्टेडियम में ही खेला जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Football world cup, England, fans, $10, 000 in beer, team’s first goal against Croatia
OUTLOOK 12 July, 2018
Advertisement