Advertisement
06 July 2018

फीफा वर्ल्डकप 2018ः उरुग्वे को हरा फ्रांस सेमीफाइनल में पहुंचा

twitter

फ्रांस ने 21 वें फीफा वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।  उसने  शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उरुग्वे को 2-0 से हराया। पहले हाफ तक विजेता टीम 1-0 से आगे थी। फ्रांस की इस जीत से निझनी नोवोगोरोड स्टेडियम में मौजूद उसके समर्थक खुशी से झूम उठे।

एंटोनी ग्रीजमैन ने 62वें मिनट में दूसरा गोल कर अपनी टीम को निर्णायक बढ़त दिलाई। उका ये गोल कमाल का था। बॉक्स के बाहर से लगाया गया शॉट उरुग्वे के गोलकीपर फर्नांडो मुसलेरा ठीक से बचा नहीं पाए और गेंद नेट में समा गई।

फ्रांस के लिए पहला गोल खेल के 40वें मिनट में राफेल वरान  ने एंटोनी ग्रीजमैन के पास पर बहुत ही खूबसूरत हेडर से किया. वैराने ने बिजली जैसी तेजी से हेडर जड़ कोण बनाते हुए गेंद को ऐसे गोलपोस्ट में डाला कि उरुग्वे के डिफेंडर बस देखते ही रह गए।

Advertisement

मैच के लिए तय 90 मिनट तक फ्रांस की टीम आगे रही। इसके बाद पांच मिनट के इंजुरी टाइम में भी उरुग्वे कोई गोल दागने में नाकाम रहा। इस हार के साथ ही वर्ल्डकप में लगातार चार मैचों की जीत का उसका सिलसिला भी खत्म हो गया।

इस मैच के पहले फ्रांस और उरुग्वे की टीमें कुल आठ बार आमने-सामने आई।  जिनमें से दो बार उरुग्वे ने जीत हासिल की है और दो बार फ्रांस जीता है। चार मुकाबले ड्रॉ रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: France, beat, Uruguay, fifa, football, world cup
OUTLOOK 06 July, 2018
Advertisement