Advertisement
01 July 2020

ला लिगा: मेसी ने रचा इतिहास किया करिअर का 700वां गोल, बार्सिलोना को एटलेटिको ने ड्रॉ पर रोका

लियोनल मेसी ने अपने करिअर का 700वां गोल किया, लेकिन स्पेनिश लीग फुटबॉल के अहम मुकाबले में एटलेटिको मैड्रिड ने बार्सिलोना को 2-2 से ड्रॉ पर रोककर खिताब जीतने की उसकी उम्मीदों को बड़ा झटका दिया है।

अंक तालिका में दूसरे स्थान पर

बार्सिलोना ने चार दौर बाकी रहते यह तीसरा ड्रॉ खेला। अब वह रियल मैड्रिड से एक अंक पीछे दूसरे स्थान पर है। मैड्रिड का सामना गुरुवार को गेटाफे से होगा और उसके पास पांच मैच बाकी रहते चार अंक की बढ़त बनाने का यह सुनहरा मौका है।
मार्च में कोरोना वायरस महामारी के समय लीग रोक जाने पर बार्सिलोना की टीम रियल मैड्रिड से दो अंक आगे थी। खेल बहाल होने के बाद से रियल मैड्रिड ने पांचों मैच जीते हैं। बार्सिलोना ने छह में से तीन मैच जीते हैं।

Advertisement

56वें मिनट में पेनल्टी पर किया गोल

बार्सिलोना ने 11वें मिनट में बढ़त बनाई, जब मेसी के एक कॉर्नर पर एटलेटिको के स्ट्राइकर डिएगो कोस्ट ने अपने ही गोल में गेंद डाल दी। साउल निगुएज ने हालांकि 19वें मिनट में बराबरी का गोल किया। मेसी ने 56वें मिनट में पेनल्टी पर गोल करके बार्सिलोना को फिर बढ़त दिलाई। यह मेसी का 630वां क्लब गोल था और अर्जेंटीना के लिए वह 70 गोल कर चुके हैं। इस सत्र में उनका यह 22वां गोल था। एटलेटिको के लिए बराबरी का गोल यानिक कारास्को ने किया।

अर्जेंटीना के महान खिलाड़ी ने 16 जून को लेगानेस के खिलाफ 699वें गोल पर पहुंच गए थे लेकिन इसके बाद सेविला, एथलेटिक बिलबाओ और सेल्टा विगो के खिलाफ तीनों मैचों में वे कोई गोल ना कर पाए।

बार्सिलोना के ऑल-टाइम रिकॉर्ड स्कोरर हैं मेसी

छह बार के बैलन डी ओर विजेता मेसी का बार्सिलोना के लिए ला लीगा में एक शानदार करिअर रहा है। वे बार्सिलोना के ऑल-टाइम रिकॉर्ड स्कोरर हैं। उनके टीम में रहते बार्सा ने 10 लालिगा खिताब, छह कोपस डेल रे और चार चैंपियंस लीग जीती हैं, जिसमें मेसी ने ब्लोग्राना के साथ 34 प्रमुख सम्मान जीते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: La Liga, Messi, made history, career, 700th goal, Barcelona, stopped, Atlético on draw
OUTLOOK 01 July, 2020
Advertisement