Advertisement
16 November 2017

साइना नेहवाल और प्रणय चाइना ओपन से बाहर

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल और राष्ट्रीय चैम्पियन एच एस प्रणय चाइना ओपन सुपर सीरिज बैडमिंटन के दूसरे दौर में सीधे गेम में हारकर बाहर हो गए।

साइना को जापान की पांचवीं वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची ने 21-18, 21-11 से हराया। वहीं दुनिया के 11वें रैकिंग वाले प्रणय हांगकांग के 53वीं रैंकिंग वाले चियुक यिउ ली के हाथों 21-19, 21-17 से उलटफेर का शिकार हो गए।

हाल ही में राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप में खिताब जीतने वाले साइना और प्रणय के लिये यह निराशाजनक परिणाम रहा। अब भारतीय चुनौती का दारोमदार दूसरी रैकिंग वाली पी वी सिंधू पर रह गया है। वह चीन की युइ हान से खेलेंगी ।

Advertisement

साइना के लिए यह मुकाबला पेचीदा था क्योंकि इस जापानी खिलाड़ी के खिलाफ उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। इस मैच से पहले दोनों के बीच खेले गए तीनों मुकाबले यामागुची ने जीते थे। साइना की उसके खिलाफ यह इस साल चौथी हार है ।

यहां 2014 में खिताब जीतने वाली साइना ने 11-9 की बढत के साथ आगाज किया लेकिन यामागुची ने पहला गेम 21-18 से जीत लिया । इसके बाद साइना का खेल लगातार खराब होता गया। दूसरे गेम में उन्होंने लय पाने की कोशिश की लेकिन वापसी नहीं कर सकी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: China Open, Saina Nehwal, HS Prannoy, pv sindhu
OUTLOOK 16 November, 2017
Advertisement