Advertisement
30 April 2019

क्रिकेटर गंभीर नही समझ पाए राजनीति के दांवपेंच, बीजेपी आलाकमान ने संभाला मोर्चा

लोकसभा चुनाव 2019 में दिल्ली की सातों सीट पर जीत की आस लगाई बीजेपी पूर्वी दिल्ली की सीट को लेकर परेशान नजर आ रही है। पूर्वी दिल्ली से अपने ‘सेलेब्रिटी' उम्मीदवार गौतम गंभीर के चुनाव प्रचार अभियान के ‘खराब' प्रबंधन को लेकर परेशान भाजपा नेतृत्व ने पार्टी के उपाध्यक्ष श्याम जाजू को पूर्व क्रिकेटर के राजनीति में पदार्पण को मजबूती देने का जिम्मा सौंपा है। बीजेपी को ऐसा लग रहा है कि गौतम गंभीर को राजनीतिक प्रबंधन में मजबूती देने की जरूरत है तभी वह इस सीट को निकाल पाएंगे।

उम्मीद से कम रहा स्थानीय नेताओं का समर्थन

भारतीय जनता पार्टी के एक शीर्ष नेता ने कहा कि राजनीति में गंभीर नए हैं और अभी राजनीति के दांवपेंच सीख रहे हैं, लेकिन वह अपने प्रचार अभियान के लिए स्थानीय भाजपा नेताओं से मिल रहे समर्थन पर ही ज्यादा निर्भर हैं और स्थानीय नेताओं का समर्थन भी उम्मीद के मुताबिक नहीं है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि जाजू को गंभीर का चुनाव प्रचार अभियान चलाने के लिए तैनात किया गया है। उन्होंने स्थानीय पार्टी नेताओं के साथ बैठकें करके और पूर्वी दिल्ली के प्रत्याशी की मीडिया टीम में कुछ बदलाव करके तत्काल प्रभाव से कार्यभार संभाल लिया है। जाजू पार्टी की दिल्ली इकाई के प्रभारी हैं।

आतिशी और गंभीर में है असली टक्कर

गौरतलब है कि पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी चुनावी मैदान में हैं। इसके अलावा, कांग्रेस पार्टी ने अरविंदर सिंह लवली को इस सीट से उतारा है। हालांकि, कुछ लोग मान रहे हैं कि यहां मुकाबला त्रिकोणीय होगा, मगर राजनीतिक पंडितों का मानना है कि आतिशी और गौतम गंभीर के बीच ही असली टक्कर होगी।

आप लगातार कर रही है हमले

पिछले कुछ दिनों में गंभीर पर आप की पूर्वी दिल्ली की उम्मीदवार आतिशी द्वारा लगातार हमले किये गये हैं, जिनमें उन पर दो मतदाता पहचान पत्र और आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप भी लगाया है।

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को दावा किया था कि पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी गौतम गंभीर का नाम मतदाता सूची में दो बार दर्ज है, और आप ने उनके खिलाफ इस मामले में तीस हजारी अदालत में आपराधिक शिकायत दर्ज कराई थी। इस पर अदालत ने कहा कि वह आप नेता आतिशी मार्लेना की उस आपराधिक शिकायत पर एक मई को सुनवाई करेगी, जिसमें उन्होंने पूर्व क्रिकेटर और भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर पर जनप्रतिनिधित्व कानून का उल्लंघन करके एक से अधिक क्षेत्रों में मतदाता के रूप में कथित रूप से नामांकन करने का आरोप लगाया गया है।

गंभीर ने आरोपों से किया इंकार

इसके जवाब में गंभीर ने आरोपों से इंकार करते हुए कहा कि उनके पास केवल एक वोटर आईडी कार्ड है। उन्होंने कहा कि मेरा राजेन्द्र नगर से केवल एक वोटर आईडी कार्ड है। मैं रामजस रोड (करोलबाग) में अपने दादा-दादी के साथ रहता था लेकिन वहां से मैंने कभी वोटर कार्ड के लिए आवेदन नहीं किया या वोट नहीं दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: gambhir, politics, BJP, high, handled, Front
OUTLOOK 30 April, 2019
Advertisement