Advertisement
16 June 2023

बृजभूषण मामले में दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, साक्षी मलिक बोली "पीड़ित परिवार पर काफी दबाव है..."

ट्विटर/एएनआई

पहलवान बनाम बृजभूषण सिंह मामले में दिल्ली पुलिस ने गुरूवार को चार्जशीट दाखिल की, जिसके बाद से ही पहलवानों पर नज़र थी। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण सिंह के खिलाफ एक नाबालिग पहलवान द्वारा दायर यौन उत्पीड़न के मामले को रद्द करने की मांग करते हुए गुरुवार को यहां एक अदालत के समक्ष अंतिम रिपोर्ट दाखिल की। पहलवान साक्षी मलिक ने शुक्रवार को कहा, "पीड़ित परिवार पर काफी दबाव है।"

गौरतलब है कि पुलिस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नाबालिग द्वारा लगाए गए आरोपों में कोई पुख्ता सबूत नहीं मिला है। अदालत ने मामले को आगे की सुनवाई के लिए चार जुलाई की तारीख तय की है। पहलवान साक्षी मलिक ने एएनआई से बात करते हुए कहा, " पुलिस द्वारा कल सौंपी गई चार्जशीट में बृजभूषण का नाम है। नाबालिग के मामले में साफ है कि परिवार पर काफी दबाव है।"

उन्होंने कहा, "पीड़िता के पिता एक इंटरव्यू में स्वीकार भी कर चुके हैं कि वह डिप्रेशन में हैं। अभी तो दिल्ली पुलिस ने अपनी रिपोर्ट दी है। जहां तक हम जानते हैं, यह सुप्रीम कोर्ट के ऊपर है कि किन बयानों को आधार बनाया जाएगा।" आगे की योजना पर मलिक ने कहा, "सरकार द्वारा हमारी शेष मांगों को पूरा करने के बाद हम आगे की कार्रवाई के बारे में कोई फैसला करेंगे।"

Advertisement

विदित हो कि 28 अप्रैल को, दिल्ली पुलिस ने कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में सिंह के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज कीं। कई हफ्तों तक पहलवानों ने जंतर मंतर पर अपनी मांगें रखते हुए धरना प्रदर्शन किया। हालांकि, 28 मई को नए संसद भवन के उद्घाटन के दिन नियमों के उल्लंघन के बाद पुलिस ने धरना प्रदर्शन वाली जगह खाली करा दी। उधर, सिंह ने सभी आरोपों से इनकार किया है और कहा है कि अगर उनके खिलाफ एक भी आरोप साबित हो जाता है तो भी वह फांसी लगा लेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi Police, files charge sheet, Brij Bhushan case, Sakshi Malik
OUTLOOK 16 June, 2023
Advertisement