Advertisement
07 November 2019

कर्नाटक के पूर्व रणजी खिलाड़ी सीएम गौतम और अबरार काजी केपीएल स्पॉट फिक्सिंग घोटाले में गिरफ्तार

कर्नाटक प्रीमियर लीग (केपीएल) में हुई फिक्सिंग मामले में दो और क्रिकेटरों की गिरफ्तारी की बात सामने आ रही है। सेंट्रल क्राइम ब्रांच (जो पिछले दो सीजन में हुई फिक्सिंग के मामलों की जांच कर रही है) द्वारा गिरफ्तार किए गए दो क्रिकेटर फ्रैंचाइजी बेल्लारी से हैं और उनके नाम सीएम गौतम और अबरार काजी है। गौतम टीम के कप्तान है, जबकि काजी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। इन्हें केपीएल में फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

इस मामले में चार लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी इस मामले में चार लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इससे पहले फ्रैंचाइजी ब्रेंगलुरु ब्लास्टर्स के गेंदबाजी कोच विनू प्रसाद और बल्लेबाज विश्वनाथ को 26 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। कोच पर आरोप है कि उसने सट्टेबाजों के साथ मिलकर बेलागवि पैंथर्स के खिलाफ खेले गए एक मैच को फिक्स किया था। केपीएल फिक्सिंग अली अशफाक थारा की गिरफ्तारी से सुर्खियों में आया, जो बेलगावी टीम के मालिक थे।

Advertisement

20 लाख रुपये सहित कई चीजे मिली थी

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) संदीप पाटिल ने ने इस बारे में कहा कि हमनें दो क्रिकेटरों को गिरफ्तार किया है। उनपर केपीएल के दौरान मैच फिक्सिंग के आरोप हैं। जांच में शामिल एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें स्लो बैटिंग के लिए 20 लाख रुपये सहित कई चीजे मिली थी। इसके अलावा उन लोगों ने बेंगलुरु के खिलाफ मैच भी फिक्स किया था। उन्होने कहा कि यह दोनों केपीएल के फाइनल में फिक्सिंग में शामिल थे जो हुबली और बल्लारी के बीच में खेला गया था। उल्लखेनीय है कि गिरफ्तार किए गए क्रिकेटर गौतम और काची घरेलू टूर्नामेंट के अलावा आईपीएल भी खेल चुके हैं।

आईपीएल में कई बड़ी टीमों से खेल चुके हैं

आरोपी गौतम घरेलू क्रिकेटर में पहले कर्नाटक के लिए खेलता था, लेकिन इस सीजन के लिए गोवा से जुड़ा है। वह आईपीएल में आरसीबी, मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स (जो अब दिल्ली कैपिटल्स है) जैसी बड़ी टीमों के लिए खेल चुका है। दूसरी ओर काजी मिजोरम टीम से खेलता है। दोनों क्रिकेटरों का नाम अपनी-अपनी राज्य टीम का हिस्सा भी थे, जिन्हें शुक्रवार से शुरू हो रहे सैयद मुश्तक अली ट्रोफी में खेलना था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Karnataka Ranji, Gautam, Qazi, arrested, KPL, spot-fixing
OUTLOOK 07 November, 2019
Advertisement