Advertisement
22 July 2019

'गोल्डन गर्ल' हिमा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भारत के लिए और पदक लाने का किया वादा

जुलाई में अपने जीवन की सबसे स्वर्णिम दौर में रही युवा इंडियन स्प्रिंटर हिमा दास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भरोसा दिलाया है कि वह कड़ी मेहनत करती रहेंगी और देश के लिए और पदक लाएंगी। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमा दास को सोशल मीडिया के जरिए शुभकामना दी थी। हिमा ने प्रधानमंत्री को इसका जवाब दिया है। भारतीय स्‍टार एथलीट ने प्रधानमंत्री के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि वह लगातार कड़ी मेहनत करके देश के लिए और पदक जीतेंगी। युवा एथलीट ने पिछले 20 दिनों में यूरोप में पांच अलग-अलग प्रतिस्‍पर्धाओं में पांच गोल्‍ड मेडल जीते। उन्‍हें 'गोल्‍डन गर्ल' के नाम से पहचाना जा रहा है।

पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

स्‍टार धावक हिमा दास को देश की दिग्‍गज हस्तियों से शुभकामनाएं मिल रही हैं। पीएम मोदी ने रविवार को हिमा के लिए ट्वीट में कहा कि भारत को हिमा दास पर गर्व है। पिछले कुछ दिनों में कमाल की उप‍लब्धि हासिल की है। हर किसी को जानकर खुशी हो रही है कि वह अलग टूर्नामेंट्स से पांच मेडल जीतकर घर ला रही हैं। उन्‍हें बधाई और भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं। इस पर हिमा ने जवाब दिया, 'इतने अच्‍छे शब्‍दों के लिए धन्‍यवाद नरेंद्र मोदी सर। मैं लगातार कड़ी मेहनत करके देश के लिए ज्‍यादा पदक जीतूंगी।'

Advertisement

सचिन तेंडुलकर ने की फोन पर बात

हिमा दास को देश के राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद और महान क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर समेत देशभर की दिग्‍गज हस्तियों ने शुभकामनाएं दी। 19 वर्षीया एथलीट ने हाल ही में यूरोप में अपना पांचवां गोल्‍ड मेडल जीता। 'ढि़ंग एक्‍सप्रेस' ने खुलासा किया कि रविवार की शाम महान बल्‍लेबाज सचिन तेंडुलकर ने उन्‍हें फोन पर बधाई दी थी। हिमा ने कहा कि आज शाम को ऐसा लगा कि मेरा सपना सच हो गया है। मुझे मेरे आदर्श और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंडुलकर का फोन आया। आपने शुभकामनाएं दी और प्रेरणास्रोत शब्‍द कहे, उसके लिए धन्‍यवाद। मैं अपने मिशन को पूरा करने में कोई कमी नहीं छोडूंगी।

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत ने भी हिमा दास को बधाई दी। उन्‍होंने ट्वीट किया, 'हिमा दास आप वाकई प्रेरणास्रोत हैं। भारत की गोल्‍डन गर्ल। सलाम बॉस।

दूसरा सर्वश्रेष्ठ समय रहा

हिमा ने अपना पांचवां पदक शनिवार को चेक रिपब्लिक में जीता। जहां हुई 'नोवे मेस्टो नाड मेटुजी ग्रांप्री' में हिमा ने 400 मीटर की रेस 52.09 सेकंड में पूरी की। 19 साल की हिमा का ये करिअर का दूसरा सर्वश्रेष्ठ समय रहा। इससे पहले उनका निजी सर्वश्रेष्ठ समय 50.79 सेकंड है, जो उन्होंने पिछले साल हुए एशियाई खेल के दौरान हासिल किया था।

हिमा ने इससे पहले कुछ इस तरह जीते पिछले चार गोल्डः

पहला गोल्ड: दो जुलाई को हिमा ने पोजनान एथलेटिक्स ग्रांड प्रिक्स में 200 मीटर रेस में हिस्सा लिया था। उन्होंने 23.65 सेकंड में उस रेस पूरा कर गोल्ड जीता था।

दूसरा गोल्ड: हिमा ने सात जुलाई को पोलैंड में कुटनो एथलेटिक्स मीट में 200 मीटर रेस को 23.97 सेकंड में पूरा कर गोल्ड मेडल जीता था।

तीसरा गोल्ड: हिमा ने 13 जुलाई को चेक रिपब्लिक में हुई क्लांदो मेमोरियल एथलेटिक्स में महिलाओं की 200 मीटर रेस को 23.43 सेकेंड में पूरा किया।

चौथा गोल्ड: 17 जुलाई को चेक रिपब्लिक में ताबोर एथलेटिक्स मीट में 200 मीटर की रेस हिमा ने 23.25 सेकंड के साथ जीती।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Hima, Narendra Modi, more medals
OUTLOOK 22 July, 2019
Advertisement