Advertisement
17 August 2017

दुनिया के नंबर वन जूनियर बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य ने जीता बुल्गारिया ओपन का खिताब

दुनिया के नंबर वन जूनियर बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने गुरुवार को बुल्गारिया ओपन इंटरनेशनल सीरीज का खिताब अपने नाम कर लिया। बल्गेरिया के सोफिया में खेले गए पुरुष एकल फाइनल में लक्ष्य ने क्रोएशिया के ज़ोवोनिमीर डर्किंजक को हराया।

बुधवार को अपना 16वां जन्मदिन मनाने वाले उत्तराखंड के बैडमिंटन खिलाड़ी ने 29 साल के ज़वोनिमिर को से 57 मिनट तक चले मुकाबले में 18-21, 21-12, 21-17 से हराया। उन्होंने बुधवार को सेमीफाइनल में श्रीलंका के दीनुका करुरणत्न को 21-19, 21-14 से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

 लक्ष्य का ये दूसरा अंतरराष्ट्रीय खिताब है। इससे पहले उन्होंने पिछले साल हैदराबाद में इंडिया इंटरनेशनल सीरीज़ का खिताब हासिल किया था। इसी साल के शुरुआत में लक्ष्य ने सीनियर नेशनल चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। हालांकि फाइनल में लक्ष्य को 24 साल के पूर्व चैंपियन सौरभ वर्मा के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

Advertisement

 लक्ष्य सेन पूर्व भारतीय कोच विमल कुमार के निगरानी में प्रकाश पदुकोण अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे हैं। विश्व के नंबर एक जूनियर शटलर लक्ष्य को हाल ही में फ्रांस के मुख्य कोच पीटर गेड से प्रशिक्षण लेने भेजा गया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Indian shuttler, Lakshya Sen, defeated, Croatia's Zvonimir Durkinjak, Bulgaria Open title
OUTLOOK 17 August, 2017
Advertisement