Advertisement
25 September 2018

रोनाल्डो, मेसी के वर्चस्व को खत्म कर लूका बने बेस्ट फुटबॉल प्लेयर ऑफ द ईयर

क्रोएशिया के कप्तान और मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन मिडफील्डर्स में से एक, लूका मोद्रिच को फीफा ने बेस्ट फुटबॉल प्लेयर ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से सम्मानित किया है। लूका ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी के एक दशक के प्रभुत्व को खत्म करते हुए सोमवार को अवॉर्ड जीता। उनकी कप्तानी में क्रोएशिया पहली बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा।

बता दें कि क्रोशियाई टीम के शानदार प्लेयर लूका ने चार साल इंग्लैंड में क्लब फुटबॉल खेला और आखिर में 2012 में वह स्पैनिश क्लब रियाल मैड्रिड से जुड़े।

लूका ने क्या कहा?

Advertisement

लूका मोद्रिच ने कहा, 'काफी भावुक हो रहा हूं क्योंकि यह सभी के काम को आभार है। कई लोग आए और उन्होंने मेरा साथ दिया।' मोद्रिच ने इस अवॉर्ड के लिए लीवरपुल में मिस्र के खिलाड़ी मोहम्मद सालाह और रोनाल्डो को पीछे छोड़ा। लंदन में आयोजित इस अवॉर्ड कार्यक्रम में रोनाल्डो और मेसी ने हिस्सा नहीं लिया। दोनों ही काम की व्यस्तता के कारण यहां उपस्थित नहीं हो पाए। हालांकि, उनकी अनुपस्थिति की काफी आलोचना हुई। मोद्रिच ने इस पर कहा, 'हर किसी की अपनी वजहें होती हैं। निश्चित रूप से उनका यहां होना मुझे अच्छा लगता, लेकिन वे यहां नहीं हैं।'

इंग्लैंड को हराकर फाइनल में बनाई थी जगह

क्रोएशियाई टीम ने फीफा विश्व कप 2018 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 2-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। क्रोएशियाई टीम पहली बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची। इस सफर में कप्तान और शानदार मिडफील्डर लूका मोद्रिच की अहम भूमिका रही।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Luka Modric, best male player, FIFA awards
OUTLOOK 25 September, 2018
Advertisement