Advertisement
17 June 2019

पाक की हार पर पाकिस्तानियों ने ऐसे निकाला गुस्सा, महात्मा गांधी भी हो गए जिम्मेदार

वर्ल्ड कप में भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को हराकर भारत में जश्न का माहौल बना दिया है। भारत ने इंग्लैंड के मैनचेस्टर में पाकिस्तान को डीएलएस के आधार पर 89 रन से हरा दिया है। पाकिस्तान की इस हार के बाद जहां भारत में जश्न मन रहा है, वहीं पाकिस्तान में दु:ख का माहौल है और पाकिस्तानी फैंस इससे नाराज हैं। कई फैंस पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को गालियां दे रहे हैं तो कुछ फैंस ने तो गुस्से में अपने टीवी को ही तोड़ दिया।

मैच शुरू होने से पहले सोशल मीडिया पर पाकिस्तान और हिंदुस्तानी फैंस के बीच जंग भी छिड़ी हुई थी। लेकिन मैच हारने के बाद जहां पाकिस्तानी सपोर्ट्स नाराज हैं, तो वहीं टीम इंडिया के समर्थक पाक खिलाड़ियों का मजाक उड़ा रहे हैं। सोशल मीडिया पर बॉलीवुड सेलेब्स के डायलॉग और पोस्टर का इस्तेमाल कर कई मीम्स बनाए गए हैं। यह भारत की विश्व कप में पाकिस्तान पर सातवीं जीत थी और अब यह जीत महात्मा गांधी तक पहुंच गई है। लोगों ने मीम्स बनाने के मामले में इनको भी नही बक्शा और इन पर भी कई मीम्स बनाने डाले।

भारत के खिलाफ पाकिस्तान के प्रर्दशन की पाकिस्तानी भी जमकर खिल्ली उड़ा रहे हैं। पाकिस्तानी पत्रकार रेहान-उल-हक़ ने ट्विटर पर लिखा है कि कोहली ने वनडे में 41 शतक जड़े हैं, जबकि पूरे पाकिस्तान के 41 शतक हैं। दोनों टीमों में इस मिसाल से ही फर्क समझ सकते हैं। मैं जानता हूं कि पाकिस्तानियों के लिए यह मुश्किल है लेकिन इसे स्वीकार करना चाहिए कि भारत की टीम उनसे बेहतर है।

Advertisement

रविवार को पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ टॉस जीता था, लेकिन पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था। पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद के इस फैसले पर भी सवाल उठ रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने ट्विटर पर लिखा है कि सरफराज ने वही गलती की है जो विराट कोहली ने चैंपियन्स ट्रॉफ़ी 2017 में की थी।

यहां तक कि मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी सलाह दी थी, लेकिन पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने शायद उसे नजरअंदाज कर दिया। दरअसल, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाक कप्तान सरफराज को सलाह देते हुए कहा था कि जब तक पिच नम नहीं होती, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करनी चाहिए। लेकिन उन्होने इसके विपरीत जा कर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया जिसके बाद उन्हे चौतरफा आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

यहां देखिए इस मैच के बाद बने कुछ रोचक मीम्स:

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mahatma Gandhi, India, Pakistan
OUTLOOK 17 June, 2019
Advertisement