Advertisement
13 August 2017

एशियाई शॉटगन चैंपियनशिप में मिराज-रश्मि की जोड़ी ने जीता गोल्ड

मिराज अहमद खान और रश्मि राठौड़ की जोड़ी ने यहां कजाकिस्तान के अस्ताना में चल रही सातवीं एशियाई शॉट गन चैंपियनशिप के आखिरी दिन रविवार को स्कीट मिश्रित टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर टूर्नामेंट में भारतीय अभियान का शानदार समापन किया। भारत ने इस चैंपियनशिप में कुल आठ पदक अपने नाम किये।

भारतीय जोड़ी ने स्वर्ण पदक के मुकाबले में चीन के लियु जियांग्ची और गाओ जियानमी को 28-27 से हराया। मेजबान देश के व्लादीस्लाव मुखमेदीयेव और ओल्गा पनारिना ने कांस्य पदक जीता। मैराज और रश्मि ने दस टीमों के बीच के मुकाबले में 93 अंक बनाकर सेमीफाइनल में जगह बनायी। उन्होंने चीनी रजत पदक विजेता जोड़ी के समान स्कोर बनाया, लेकिन शूट ऑफ में वे 4-3 से दूसरे स्थान पर रहे। सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने कांस्य पदक विजेता कजाखस्तान की टीम को 28-27 से हराया।

भारत ने इस चैंपियनशिप में कुल आठ पदक जीते। अंकुर मित्तल ने इससे पहले पुरुषों के डबल ट्रैप में स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने भारत को टीम स्पर्धा का स्वर्ण दिलाने में भी अहम भूमिका निभायी। कयनान चेनाई ने पुरुष ट्रैप में कांस्य जीता तथा श्रेयासी सिंह के साथ मिलकर ट्रैप मिश्रित टीम में भी कांसे का तमगा हासिल किया।

Advertisement

महेश्वरी चौहान ने महिलाओं की स्कीट में कांस्य पदक जीता और फिर टीम स्पर्धा में भी रजत पदक हासिल किया. पुरुष स्कीट टीम ने भी कांस्य पदक जीता। मास्को में 30 अगस्त से शुरू होने वाली विश्व शॉटगन चैंपियनशिप से पहले भारतीयों के लिये यह परिणाम उत्साहजनक रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mairaj-Rashmmi, wins, gold, Asian Shotgun Championship
OUTLOOK 13 August, 2017
Advertisement