Advertisement
09 January 2019

महिलाओं पर किए गए कमेंट्स को लेकर BCCI ने पांड्या और केएल राहुल को थमाया नोटिस

File Photo

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल को 'कॉफी विद करण' शो में महिलाओं पर उनके कमेंट्स के लिए कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। शो में महिलाओं पर की गईं पंड्या की टिप्पणियों के लिए बोर्ड ने दोनों से 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है।

पंड्या, लोकेश राहुल के साथ करण जौहर के शो में नजर आए थे। इस दौरान उन्होंने महिला विरोधी टिप्पणी की, जिसके बाद से वे सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल भी किए गए। हालांकि, इसके बाद 25 साल के पंड्या ने ट्वीट कर माफी मांगी थी।

पंड्या की टिप्पणियां शर्मिंदगी भरी: बीसीसीआई

Advertisement

बीसीसीआई ने शो में की गई पंड्या की टिप्पणियों को ‘मूर्खतापूर्ण और शर्मिंदगी भरा’ बताया। साथ ही, उन्हें चेतावनी दी। बोर्ड इस प्रकार के चैट शो में खिलाड़ियों के शामिल होने पर प्रतिबंध लगाने पर भी विचार कर रहा है। बीसीसीआई यदि ऐसा फैसला लेता है तो क्रिकेटर्स भविष्य में किसी भी चैट शो में भाग नहीं ले पाएंगे। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, बीसीसीआई का काम देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) के चेयरमैन विनोद राय ने बताया, ‘हमने हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को उनकी टिप्पणियों के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। उन्हें अपनी सफाई पेश करने के लिए 24 घंटे का समय दिया गया है।’

पंड्या ने दी थी ये सफाई  

इस पहले, पंड्या ने साफ किया कि उनका किसी की भावानएं आहत करने का इरादा नहीं था। उन्होंने ट्वीट किया, ‘कॉफी विद करण में मेरी टिप्पणी के बाद बाद प्रतिक्रियाएं आईं। मेरे बयान से जिनकी भी भावनाएं आहत हुईं हैं, मैं उन सभी लोगों से माफी मांगना चाहता हूं।’ उन्होंने लिखा, ‘ईमानदारी से, मैं शो के नेचर के मुताबिक उसमें ज्यादा बह गया। मेरा मतलब किसी भावनाओं का अपमान करना या उन्हें आहत करना नहीं था। रिसपेक्ट।’

क्या है मामला

करण जौहर के शो के दौरान पंड्या ने कई महिलाओं के साथ संबंध होने का दावा किया। उन्होंने बताया कि वे अपने माता-पिता से बहुत ज्यादा खुले हुए हैं। यहां तक कि वे उन्हें अपनी वर्जिनिटी खोने वाली बात भी बता चुके हैं। जब उनसे पूछा गया कि वे क्लब में किसी महिला का नाम क्यों नहीं पूछते तो पंड्या ने जवाब दिया, ‘मुझे उन्हें देखना पसंद है। मैं यह देखना चाहता हूं कि वे किस तरह चलती हैं।’ इसके बाद सोशल मीडिया पर पंड्या की आलोचना होने लगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pandya, Rahul, showcaused, BCCI considers, barring players, non-cricket shows
OUTLOOK 09 January, 2019
Advertisement