Advertisement
16 December 2018

पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, जापान की ओकुहारा को हराकर जीता वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब

File Photo

भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने शानदार फॉर्म जारी रखते हुए बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब जीत लिया है। ये पहला मौका है जब वर्ल्‍ड की नंबर-6 खिलाड़ी सिंधु ने टूर्नामेंट जीता है। इसके साथ ही वह बीडब्‍ल्‍यूएफ वर्ल्‍ड टूर फाइनल्‍स जीतने वाली पहली भारतीय बन गई हैं। जबकि यह उनके करियर का 14वां और सीजन का पहला खिताब है।

नोजोमी ओकुहारा को हराकर हिसाब किया चुकता

चीन के ग्वांग्झू में खेले गए फाइनल में सिंधु ने जापान की नोजोमी ओकुहारा को हरा दिया। पीवी सिंधु ने एक घंटे और दो मिनट तक चले मैच में वर्ल्ड की नंबर-5 खिलाड़ी ओकुहारा को 21-19 21-17 से हराकर पिछली हार का हिसाब भी चुकता कर लिया है। ओकुहारा ने सिंधु को 2017 के वर्ल्ड चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में मात दी थी। जबकि इस जीत के साथ सिंधु ने अपने विरोधी के खिलाफ जीत का अंतर 7-6 कर लिया है।

Advertisement

लगातार दूसरी बार टूर्नामेंट के फाइनल में सिंधु

रियो ओलंपिक की सिल्‍वर मेडल विजेता पीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स के सेमीफाइनल में 2013 की विश्व चैम्पियन और वर्ल्ड रैंकिंग में आठवें स्थान पर काबिज थाईलैंड की रतचानोक इंतनोन को 21-16, 25-23 से हराया था। उन्‍होंने थाईलैंड की खिलाड़ी की कड़ी चुनौती को सिर्फ 54 मिनट में ढेर कर करते हुए लगातार दूसरी बार टूर्नामेंट के फाइनल में कदम रखा।

इस 23 वर्षीय भारतीय का मैच से पहले थाई खिलाड़ी के खिलाफ 3-4 का रिकॉर्ड था, लेकिन सिंधू ने हाल के अपने रिकॉर्ड को बरकरार रखा। वह पिछले दो साल से इंतानोन से नहीं हारी हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PV Sindhu, world tour final, badminton, nozomi okuhara, japan
OUTLOOK 16 December, 2018
Advertisement